विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2022

दिल्ली पुलिस के 1,000 से ज्यादा कर्मी कोरोना पॉज़िटिव, सिपाही से लेकर टॉप लेवल अफसर तक चपेट में

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस में 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. सिपाही से लेकर टॉप लेवल के अफसर कोरोना की चपेट में आए हैं.

दिल्ली पुलिस के 1,000 से ज्यादा कर्मी कोरोना पॉज़िटिव, सिपाही से लेकर टॉप लेवल अफसर तक चपेट में
दिल्ली में कोरोना नियमों का पालन करते हुए पुलिसकर्मी
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के अधिकांश हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दिल्ली पुलिस में 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. सिपाही से लेकर टॉप लेवल के अफसर कोरोना की चपेट में आए हैं. दिल्ली पुलिस के अनुसार, किसी की हालत गंभीर नहीं है और सभी होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में कोरोना केस का दैनिक आंकड़ा 20 हजार के पार चल गया है. कोरोना को काबू करने के लिए पाबंदियों को दिन पर दिन सख्त किया जा रहा है. 

दिल्ली पुलिस में 80,000 से ज्यादा कर्मी हैं. हाल में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने पुलिस कर्मियों के बीच कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी. 

एसओपी के अनुसार, सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना और उचित तरीके से हाथों को धोना/सैनेटाइज करना चाहिए. इसमें कहा गया है, ‘‘जिन कर्मियों ने चिकित्सा वजहों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है वे टीकाकरण के लिए फिर से चिकित्सकों की राय ले सकते हैं.''

दिल्ली की तीन जेलों में 46 कैदी, 43 कर्मचारी संक्रमित
दिल्ली के तीन कारागारों में 46 कैदी और 43 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. कारागार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ सभी संक्रमित कैदी और कर्मी पृथक-वास में हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.'' 

कहां मौजूद हैं कितने संक्रमित?
जेल अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, रविवार तक संक्रमित पाए गए 46 कैदियों में से 29 तिहाड़ और 17 मंडोली जेल के हैं. संक्रमित पाए गए 43 कर्मचारियों में से तिहाड़ के 25, रोहिणी जेल के 12 और मंडोली जेल के छह कर्मचारी हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com