मध्यप्रदेश : चोरी की आशंका में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, कपड़े भी उतरवाये

खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्म वीर सिंह यादव ने बताया कि दलित युवक आदित्य रोकड़े की चोरी की आशंका को लेकर बुरी तरह पिटाई होने का वीडियो वायरल होने के बाद उसके भाई की शिकायत पर नर्मदा फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री के प्रबंधक रामनिवास चौधरी समेत चार नामजदों सहित अन्य लोगों के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम समेत मारपीट के लिए भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मध्यप्रदेश : चोरी की आशंका में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, कपड़े भी उतरवाये

आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी.

खरगोन:

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में 24 वर्षीय एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई करने के मामले में चार नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और एक पुलिस उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. यह घटना तीन अगस्त को बलकवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के निमरानी स्थित औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री परिसर में हुई. परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने पीड़ित के कपड़े भी उतरवाये.

खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्म वीर सिंह यादव ने यहां संवाददाताओं को बताया कि दलित युवक आदित्य रोकड़े की चोरी की आशंका को लेकर बुरी तरह पिटाई होने का वीडियो वायरल होने के बाद उसके भाई की शिकायत पर नर्मदा फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री के प्रबंधक रामनिवास चौधरी समेत चार नामजदों सहित अन्य लोगों के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम समेत मारपीट के लिए भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा कि पिटाई करने वालों में इस फैक्ट्री के कर्मचारी शामिल थे जो उसे अच्छी तरह से जानते थे. यादव ने बताया कि घटना को लेकर लापरवाही बरतने के चलते बलकवाड़ा थाना क्षेत्र की खलटाका चौकी के प्रभारी (उपनिरीक्षक) राजेन्द्र बघेल को निलंबित कर दिया गया है और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) मण्डलेश्वर को जांच के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने कहा कि जब आदित्य घायल अवस्था में पुलिस चौकी खलटाका लाया गया था तब चौकी प्रभारी ने उसके साथ थित मारपीट की. घटना का संज्ञान न लेते हुए एक तरफा कार्रवाई कर दी. वहीं, खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने बताया कि युवक आदित्य बाजा बजाने का काम करता है और उसे तीन अगस्त को नर्मदा फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री परिसर में देखा गया था. फैक्ट्री प्रबंधक की शिकायत पर अनाधिकृत प्रवेश और चोरी को लेकर उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया था.

उन्होंने कहा कि शनिवार को वायरल हुए वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि फैक्ट्री कर्मचारियों द्वारा उसकी बुरी तरह पिटाई की गई. पवार ने बताया कि न्यायिक हिरासत में आदित्य का उपचार हुआ है और अब वह बेहतर है. इसी बीच, आदित्य की मां भगवती बाई ने कहा कि वह उस दिन खलघाट ढोल बजाने गया था और शराब के नशे में फैक्ट्री के पास नाले में गिर गया था. फैक्ट्री प्रबंधक और कर्मचारियों ने उस पर चोरी का आरोप लगाकर जमकर पिटाई की और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

ये भी पढ़ें: श्रीकांत त्यागी के बच्चों का वीडियो सामने आया, 24 घंटे से मां का इंतजार कर रहे

भगवती ने आरोप लगाया कि चोरी के शक में मारपीट के दौरान आरोपियों ने धर्म जानने के लिये उसके बेटे का अंडरवियर भी उतारा. हालांकि, पुलिस अधीक्षक सिंह ने इस आरोप का खण्डन किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सिटी एक्‍सप्रेस: नोएडा की ओमेक्‍स सोसाइटी में श्रीकांत त्‍यागी के गुंडों का हंगामा, 6 लोग हिरासत में | पढ़ें



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)