विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 09, 2023

भ्रष्ट सांसद साहू, गांधी खानदान में किसका ATM हैं : स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना

ईरानी ने कहा कि भ्रष्टाचार के 200 करोड़ रुपए कांग्रेस के एक भ्रष्ट सांसद के घर से निकले. यह गांधी खानदान में किसका एटीएम है, इस सवाल के जवाब का इंतजार रहेगा.

Read Time: 4 mins
भ्रष्ट सांसद साहू, गांधी खानदान में किसका ATM हैं : स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना
भ्रष्टाचार के 200 करोड़ रुपए कांग्रेस के एक भ्रष्ट सांसद के घर से निकले: ईरानी
अमेठी:

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री तथा अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के परिसर से 'बेहिसाब' नकदी की बरामदगी पर तंज करते हुए शनिवार को कहा भ्रष्टाचार का यह ‘एटीएम' गांधी परिवार में किसका है, इस सवाल के जवाब का इंतजार रहेगा. ईरानी ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के गौरीगंज में संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य साहू के यहां पड़े आयकर विभाग की छापे का जिक्र करते हुए कहा, 'नोट गिनते-गिनते इंसान के साथ-साथ मशीन भी थक गई है लेकिन कांग्रेस के भ्रष्ट नेता के घर से पैसा अब भी बरामद हो रहा है.''

उन्होंने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार के 200 करोड़ रुपए कांग्रेस के एक भ्रष्ट सांसद के घर से निकले. यह गांधी खानदान में किसका एटीएम है, इस सवाल के जवाब का इंतजार रहेगा.'

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का यह पहला सांसद नहीं है जो भ्रष्टाचार में लिप्त है. आखिर ऐसा क्यों है कि जहां घोटाला है वहीं कांग्रेस का नेता भी है.'

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू की ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक 225 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है.

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने राशि की गिनती के लिये तीन दर्जन से अधिक नोट गिनने वाली मशीनें लगाई हैं. मशीनों की सीमित क्षमता की वजह से बेहिसाब राशि को गिनने में समय लग रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि अलमारियों में रखी 200 करोड़ रुपये की नकदी ओडिशा के बोलनगीर जिले में डिस्टिलरी समूह के परिसर से बरामद की गई है जबकि शेष राशि ओडिशा के संबलपुर तथा सुंदरगढ़, झारखंड के बोकारो और रांची जैसे अन्य स्थानों से बरामद की गई। कुछ रकम कोलकाता से भी मिली.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक हिंदी समाचार पत्र की खबर साझा की जिसमें दावा किया गया है कि झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से कथित तौर पर संबद्ध एक कारोबारी समूह के विभिन्न ठिकानों से आयकर विभाग ने 200 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है.

प्रधानमंत्री ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें... जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.''

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए गांधी नेहरू परिवार का नाम लिए बगैर उसे पर निशाना साधा और कहा, 'जिस क्षेत्र में वर्षों तक भारत के शीर्ष राजनेताओं ने राज किया हो और यहीं की बदौलत सत्ता सुख भोगते रहे, उन्होंने अमेठी के बारे में नहीं सोचा.

उन्होंने केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और नीतियों का विस्तार से जिक्र करते हुए कहा कि भारत को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- NGT ने राज्यों को वायु गुणवत्ता सुधार के लिए और प्रयास करने, कोष का पूर्ण उपयोग करने को कहा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : कौन होते हैं सेवादार? जिनके नाम पर इन बाबाओं ने बना लीं फौजें
भ्रष्ट सांसद साहू, गांधी खानदान में किसका ATM हैं : स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना
VIDEO: केदारनाथ में ग्‍लेशियर टूटने से आया एवलांच, थोड़ी देर के लिए थम गईं श्रद्धालुओं की सांसें
Next Article
VIDEO: केदारनाथ में ग्‍लेशियर टूटने से आया एवलांच, थोड़ी देर के लिए थम गईं श्रद्धालुओं की सांसें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;