कांग्रेस के भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया

संसद में कांग्रेस सांसद काले रंग के कपड़े पहनकर पहुंचे और सदन के वेल में जाकर नारेबाजी की.

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी देश में बढ़ती महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ आज पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली में भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इनके अलावा शशि थरूर और सचिन पायलट समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है. 

हिरासत में लिए जाने से पहले विजय चौक पर राहुल गांधी ने कहा, 'कांग्रेस के सभी सांसद महंगाई के मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे थे लेकिन हमें यहां से आगे नहीं जाने दे रहे. हमारा काम लोगों के मुद्दों को उठाना है. कुछ सांसदों को हिरासत में लिया गया है और पीटा भी गया है.'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंची थीं. इस दौरान जब उन्हें आगे बढ़ने से रोका गया तो वह बैरिकेड्स लांघकर आगे बढ़ गईं. उसके बाद सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं. 

वहीं, संसद में कांग्रेस सांसद काले रंग के कपड़े पहनकर पहुंचे और सदन के वेल में जाकर नारेबाजी की. दोनों सदनों में कांग्रेस सांसदों ने हंगामा किया. हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई, क्योंकि संसद के ऊपरी सदन में कांग्रेस सांसदों ने जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर हंगामा किया.

कांग्रेस नेता पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और वरिष्ठ नेताओं ने 'पीएम हाउस घेराव' में हिस्सा लेने की योजना बनाई थी. जबकि लोकसभा और राज्यसभा सांसद संसद से 'चलो राष्ट्रपति भवन' मार्च करने वाले थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देश का 70 साल पुराना लोकतंत्र आज खतरे में है: राहुल गांधी