"केवल अल्पसंख्यक ही नहीं..." : 2024 में 'मोदी को हराने' की रणनीति पर बोले एके एंटनी

एके एंटनी ने कहा, "आपको केवल अल्पसंख्यकों की ही जरूरत नहीं है. हिंदू बहुसंख्यक हैं."

भाजपा ने इस बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस के शीर्ष नेता एके एंटनी ने बयान दिया है कि साल 2024 में भाजपा और पीएम मोदी को हराने की रणनीति में "केवल अल्पसंख्यकों" को ही शामिल नहीं किया जाने चाहिए, बल्कि हिंदुओं से अपील करने की भी जरूरत है.

केरल के तिरुवनंतपुरम में इस सप्ताह की शुरुआत में कांग्रेस स्थापना दिवस समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा, "आपको केवल अल्पसंख्यकों की ही जरूरत नहीं है. हिंदू बहुसंख्यक हैं."

पूर्व रक्षा मंत्री ने मलयालम में बोलते हुए कहा, "यहां मुस्लिम मस्जिद में जा सकते हैं, ईसाई चर्च में जा सकते हैं, लेकिन जब हिंदू दोस्त मंदिर जाते हैं या तिलक लगाते हैं, तो इसे 'सॉफ्ट हिंदुत्व' करार दिया जाता है. अगर ऐसा रवैया अपनाया जाता है तो इससे मोदी को फिर से सत्ता में आने में मदद मिलेगी"

उन्होंने कहा, "हमें मोदी के खिलाफ लड़ने के लिए अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक दोनों समुदायों के समर्थन की जरूरत है. हमें मोदी के खिलाफ लड़ाई में हिंदुओं को भी एकजुट करने में सक्षम होना चाहिए. कांग्रेस सभी को एक साथ रखने की कोशिश कर रही है."

भाजपा ने इस बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भाषण की एक क्लिप ट्वीट करते हुए कहा, "कांग्रेस के लिए, भारतीय भारतीय नहीं हैं. वे बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक, हिंदू और मुस्लिम में बंटे हुए हैं."  उन्होंने कहा कि एके एंटनी की टिप्पणी "राहुल गांधी के मंदिर जाने की व्याख्या करती है."

राहुल गांधी अपनी 'भारत जोड़ो' यात्रा' के रूट में पड़ रहे प्रमुख मंदिरों का भी दौरा कर रहे हैं. तमिलनाडु से शुरू हुई राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा इस महीने कश्मीर के श्रीनगर में जाकर खत्म होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस आलोचना पर कि कांग्रेस "सॉफ्ट हिंदुत्व" को अपना रही है, राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने इसे सियासत के लिए इस्तेमाल करने का खंडन किया है. कांग्रेस ने बार-बार कहा है कि आस्था पर भाजपा का "एकमात्र अधिकार नहीं है".