हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का पहला बजट जन केंद्रित होगा: सुक्खू

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक साल इंतजार कीजिए, व्यवस्था में बदलाव नजर आएगा.’’ उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के हर व्यक्ति के कल्याण के वास्ते काम करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का पहला बजट जन केंद्रित होगा: सुक्खू

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सरकार को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे. (फाइल)

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश):

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) ने रविवार को नादौन में कहा कि उनकी सरकार का पहला बजट ‘‘जन-केंद्रित'' होगा और एक साल में सभी बदलाव दिखाई देंगे. उन्होंने कहा कि राज्य की संपूर्ण वित्तीय स्थिति को देखते हुए सरकार वित्तीय अनुशासन बनाए रख रही है और इसे पटरी पर लाने के लिए कुछ कड़े फैसले लेने होंगे. सुक्खू ने अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक साल इंतजार कीजिए, व्यवस्था में बदलाव नजर आएगा.'' उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के हर व्यक्ति के कल्याण के वास्ते काम करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

इससे पहले दिन में सुक्खू ने सलोनी से दियोटसिद्ध मार्ग को ‘डबल लेन' बनाने की भी घोषणा की.

उन्होंने राज्य में मादक पदार्थ और खनन माफियाओं को भी चेतावनी दी और संकेत दिया कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य के युवाओं के साथ नौकरी के नाम पर धोखा न हो. 

बता दें कि सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने पिछले साल दिसंबर में हिमाचल के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. हिमाचल की 68 में से 40 सीटें जीतकर कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनाई थी. वहीं बीजेपी महज 25 सीटों पर सिमट गई थी. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* गंभीर बीमारी से पीड़ित लड़की के इलाज का खर्च वहन करेगी हिमाचल प्रदेश सरकार : सुक्खू
* हिमाचल प्रदेश के चंबा में पुल गिरने से दो लोग घायल
* हिमाचल प्रदेश : हमीरपुर जिले के कई गांवों में दूषित पानी पीकर करीब 150 लोग बीमार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)