नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू, अगर किया उल्लंघन तो होगी कड़ी कार्रवाई, कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस की चेतावनी

दिल्ली पुलिस ने केसी वेणुगोपाल को लेटर लिखकर जानकारी दी है कि जंतर-मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू है, लिहाजा किसी तरह के प्रोटेस्ट की परमिशन नहीं दी जा सकती.

बेतहाशा बढ़ चुकी महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी. दिल्ली में कांग्रेस प्रधानमंत्री आवास का घेराव भी करेगी और कांग्रेस सांसद राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे. आज होने वाले इस प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस को नई दिल्ली इलाके में प्रोटेस्ट को लेकर खुफिया विभाग को कुछ इनपुट्स मिले हैं, जिसकी वजह से आज सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. खासतौर पर पीएम आवास और सभी वीवीआईपी के घरों के आसपास.

जंतर-मंतर को छोड़कर पूरे नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को लेटर लिखकर जानकारी दी है कि जंतर-मंतर को छोड़कर पूरे नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू है, लिहाजा किसी तरह के प्रोटेस्ट की परमिशन नहीं दी जा सकती. अगर धारा 144 का उल्लंघन हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नई दिल्ली इलाके के डीसीपी ने 4 अगस्त और 2 अगस्त को यानी 2 बार कांग्रेस नेता को ये लेटर लिखा है. जानकारी के साथ-साथ एक तरह से चेतावनी भी दी गई है.

पीएम आवास पर घेराव करने की अनुमति भी नहीं मिली

बता दें कि 'चलो राष्ट्रपति भवन' मार्च के तहत स लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने की तैयारी है. पार्टी ने यह भी घोषणा की है कि वे प्रधानमंत्री के आवास का घेराव भी करेंगे, लेकिन पुलिस उन्हें पीएम आवास की ओर जाने की अनुमति नहीं दे रही है.

मुंबई पुलिस रात से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को दे रही नोटिस, हम डरेंगे नहीं : सप्रा

वहीं मुंबई कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट ने कहा कि चरणजीत सिंह सप्रा से फोन पर बात हुई है. उनका कहना है कि रात से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को नोटिस देने और कुछ लोगों को हिरासत में लेने का काम पुलिस कर रही है. सप्रा के मुताबिक- 2000 के करीब कार्यकर्ताओं को सीआरपीसी 149 की नोटिस मिल चुकी है. लेकिन हम डरेंगे नहीं और आंदोलन कर के रहेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये Video भी देखें: ED की कार्रवाई को लेकर संसद में हंगामा, राहुल गांधी बोले- हम PM मोदी से नहीं डरते