विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2022

दिल्ली के LG और CM के बीच टकराव एक बार फिर शुरू, जानें क्या है पूरा मामला

सिंगापुर जाने की फाइल एलजी हाउस में पिछले तीन हफ़्तों से रुकी हुई है. इससे पहले ऐसा कभी नहीं होता था. पुराने LG के समय पर मुख्यमंत्री के बाहर जाने की फ़ाइल 1 से 2 दिन में वापस दिल्ली सरकार को भेज दी जाती थी.

दिल्ली के LG और CM के बीच टकराव एक बार फिर शुरू, जानें क्या है पूरा मामला
उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की अहम फ़ाइल को रोक रखा है.
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर से टकराव की स्थिति पैदा हो गई है. सूत्रों के मुताबिक उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की अहम फ़ाइल को रोक रखा है. दरअसल दुनिया के सामने दिल्ली मॉडल रखने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर में होने वाले वर्ल्ड सिटीज समिट में जाना है. इसके लिए सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग ने दिल्ली आकर मुख्यमंत्री केजरीवाल को आमंत्रित किया था. सूत्रों के मुताबिक सिंगापुर जाने की फाइल एलजी हाउस में पिछले तीन हफ़्तों से रुकी हुई है. इससे पहले ऐसा कभी नहीं होता था. पुराने LG के समय पर मुख्यमंत्री के बाहर जाने की फ़ाइल 1 से 2 दिन में वापस दिल्ली सरकार को भेज दी जाती थी.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र संकट के बीच आदित्य ठाकरे आधी रात को निकले मातोश्री से बाहर, जानें फिर क्या हुआ

वहीं हाल ही में दिल्ली के उप राज्पाल वी.के.सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में कार्यरत एक उप सचिव और दो सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया था. मुख्यमंत्री कार्यालय में उप सचिव के पद पर तैनात प्रकाश चंद्र ठाकुर, वसंत विहार के एसडीएम हर्षित जैन और विवेक विहार के एसडीएम देवेंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया गया था और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे.

सूत्रों के अनुसार ये कार्रवाई उपराज्यपाल सक्सेना की भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति को इंगित करती है और सरकार में ईमानदारी सुनिश्चित करने की कोशिश है. उप राज्यपाल ने सोमवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण के दो सहायक इंजीनियरों को कालकाजी एक्सटेंशन में ईडब्ल्यूएस फ्लैट के निर्माण में खामी पाए जाने पर निलंबित कर दिया था.

VIDEO: राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू दिल्ली पहुंची

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
वोटिंग प्रतिशत बयां कर देगा बहुत कुछ, हरियाणा में किसकी बनने जा रही सरकार
दिल्ली के LG और CM के बीच टकराव एक बार फिर शुरू, जानें क्या है पूरा मामला
CM सिद्दारमैया पर केस के बाद उनकी पत्नी प्लॉट छोड़ने को तैयार, MUDA को लिखा खत
Next Article
CM सिद्दारमैया पर केस के बाद उनकी पत्नी प्लॉट छोड़ने को तैयार, MUDA को लिखा खत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com