विज्ञापन
Story ProgressBack

राजघाट से पार्टी ऑफिस तक... CM केजरीवाल ने बताया तिहाड़ में सरेंडर से पहले कहां-कहां जाएंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा 10 मई को दी गई अंतरिम जमानत एक जून यानी आज खत्म हो रही है.

Read Time: 3 mins
राजघाट से पार्टी ऑफिस तक... CM केजरीवाल ने बताया तिहाड़ में सरेंडर से पहले कहां-कहां जाएंगे
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में करेंगे सरेंडर
नई दिल्ली:

चुनाव प्रचार के लिए तीन सप्ताह की अस्थायी जमानत समाप्त होने के साथ आप संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज वापस तिहाड़ जेल जाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, आज तिहाड़ जाकर सरेंडर करूंगा. दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा. पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दूंगा. वहां से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा. और वहां से पार्टी दफ़्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिलूंगा. 

‘इंडिया' गठबंधन की बैठक में लिया भाग

केजरीवाल ने अपने निर्धारित आत्मसमर्पण से एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर ‘इंडिया' गठबंधन की बैठक में भाग लेने से पूर्व अपने आवास पर आप की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की थी. कैबिनेट मंत्री आतिशी, राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और संजय सिंह तथा विधायक दुर्गेश पाठक सहित प्रमुख आप नेताओं ने इस बैठक में भाग लिया था. सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी अनुपस्थिति में पार्टी नेताओं के बीच एकता बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया. सूत्रों ने कहा कि इस बात पर भी जोर दिया गया कि केजरीवाल मुख्यमंत्री बने रहेंगे और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल पार्टी नेताओं, स्वयंसेवकों और दिल्ली के लोगों को अपना संदेश देना जारी रखेंगी.

केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा 10 मई को दी गई अंतरिम जमानत पर एक जून तक के लिए जेल से रिहा किया गया था. केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि वह जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए दो जून को अपराह्न तीन बजे के आसपास घर से निकलेंगे.

अदालत ने अंतरिम जमानत पर फैसला टाला

मुख्यमंत्री ने पहले कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में दी गई अंतरिम जमानत को सात दिन के लिए बढ़ाने की मांग करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था. हालाँकि, शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री ने बुधवार को उनकी याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया था. इस याचिका में केजरीवाल ने गुहार लगाई थी कि उन्हें चिकित्सा परीक्षण कराने के लिए समय चाहिए क्योंकि उनका वजन कम हो रहा है और कीटोन का स्तर उच्च है. इसके बाद उन्होंने चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत की मांग करते हुए विशेष सीबीआई-ईडी अदालत का रुख किया था.

शनिवार को उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत ने अपना आदेश पांच जून के लिए सुरक्षित रख लिया.

ये भी पढ़ें-  NDA के सामने कोई नहीं है टक्कर में...आखिर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को क्या सीखना चाहिए?

Video : Assembly Election Results 2024: Arunachal Pradesh और Sikkim विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू में अमरनाथ आधार शिविर का दौरा कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया
राजघाट से पार्टी ऑफिस तक... CM केजरीवाल ने बताया तिहाड़ में सरेंडर से पहले कहां-कहां जाएंगे
सरकार के खिलाफ क्‍या है प्‍लान, पहली बार संसद में चुनकर आए चंद्रशेखर आजाद ने जानें क्‍या कहा
Next Article
सरकार के खिलाफ क्‍या है प्‍लान, पहली बार संसद में चुनकर आए चंद्रशेखर आजाद ने जानें क्‍या कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;