विज्ञापन
Story ProgressBack

कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल को भेजा गया कर्नाटक

सूत्रों ने बताया कि कौर निलंबित हैं और अनुशासनात्मक जांच जारी रहने तक उन्हें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है.

Read Time: 2 mins
कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल को भेजा गया कर्नाटक
नई दिल्ली:

पिछले महीने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अभिनेत्री एवं भाजपा सांसद कंगना रनौत को कथित रूप से थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर को अनुशासनात्मक जांच जारी रहने तक बेंगलुरु में एक इकाई में भेज दिया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

छह जून को जब नवनिर्वाचित सांसद रनौत दिल्ली जा रही थीं तब उनके साथ यह घटना घटी. उसके शीघ्र बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने कौर को निलंबित कर दिया था. सीआईएसएफ की शिकायत पर कौर के खिलाफ एक प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी.

सूत्रों ने बताया कि कौर निलंबित हैं और अनुशासनात्मक जांच जारी रहने तक उन्हें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि इस घटना की जांच की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए उन्हें इस इकाई में भेजा गया है.

सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ कमांडेंट स्तर के एक अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं तथा कांस्टेबल, उस दिन हवाई अड्डे पर पर मौजूद उनके सहयोगियों, पाली प्रभारी और कुछ एयरलाइन अधिकारियों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जांच में कुछ वक्त लगेगा जिसके बाद उपयुक्त निर्णय लिया जाएगा. कौर पंजाब की कपूरथला जिले की रहने वाली हैं और वह 2009 में सीआईएसएफ में शामिल हुई थीं. वह 2021 से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ के विमानन सुरक्षा समूह में हैं.

सीआईएसएफ में रहते हुए अभी तक उनके खिलाफ कोई सतर्कता जांच नहीं हुई है और न ही उन्हें कोई सजा मिली है. उनके पति भी चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर तैनात थे. कौर देश में हुए किसान आंदोलन पर रनौत के रूख को लेकर संभवत: उनसे नाराज थीं. रनौत (38) हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुई हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: "घटना दुखद और भयावह...", वरिष्ठ वकील एपी सिंह ने हाथरस की घटना पर बाबा भोले का रखा पक्ष
कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल को भेजा गया कर्नाटक
हाथरस हादसा : कौन होते हैं सेवादार? जिनके नाम पर इन बाबाओं ने बना लीं फौजें
Next Article
हाथरस हादसा : कौन होते हैं सेवादार? जिनके नाम पर इन बाबाओं ने बना लीं फौजें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;