विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 20, 2023

छत्तीसगढ़ के नेताओं पर छापेमारी को कांग्रेस ने बताया 'थर्ड लेवल की पॉलिटिक्स'

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने एक ट्वीट में लिखा, "छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष और एक विधायक सहित मेरे कई साथियों के घरों पर आज ईडी ने छापा मारा है. चार दिनों के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है. तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते".

Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ के नेताओं पर छापेमारी को कांग्रेस ने बताया 'थर्ड लेवल की पॉलिटिक्स'
कोयला घोटाले मामले में ईडी की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला लेवी धनशोधन मामले में जारी जांच के तहत सोमवार को कांग्रेस नेताओं से जुड़े परिसरों सहित छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर छापेमारी की. अब इस मसले पर बीजेपी कांग्रेस के निशाने पर आ गई हैं. कांग्रेस ने छापेमारी को थर्ड लेवल की पॉलिटिक्स करार दिया. वहीं राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा, "छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष और एक विधायक सहित मेरे कई साथियों के घरों पर आज ईडी ने छापा मारा है. चार दिनों के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है. तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते".

इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, "भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से भाजपा हताश है. यह छापा ध्यान भटकाने का प्रयास है, देश सच जानता है, हम लड़ेंगे और जीतेंगे." इसी के साथ एक और ट्वीट में जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा जी, प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहन मरकाम जी के साथ 12:00 बजे राजीव भवन, रायपुर में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करूंगा. ईडी की यह छापेमारी राज्य की राजधानी रायपुर में 24-26 फरवरी तक कांग्रेस के तीन दिवसीय पूर्ण अधिवेशन से पहले हुई है. राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है. 

अधिकारियों ने कहा कि ईडी द्वारा उन लोगों की जांच की जा रही है जो वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए कथित कोयला लेवी घोटाले के अपराध की आय के लाभार्थी रहे हैं. एजेंसी के अनुसार, ईडी की जांच “एक बड़े घोटाले से संबंधित है जिसमें वरिष्ठ नौकरशाहों, व्यापारियों, राजनीतिक नेताओं और बिचौलियों से जुड़े एक ‘गिरोह' द्वारा छत्तीसगढ़ में प्रत्येक टन कोयला ढुलाई पर 25 रुपये की अवैध उगाही की जा रही थी.”

ये भी पढ़ें : बंगाल: भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : निक्की मर्डर केस में बड़ा खुलासा, आरोपी साहिल के पिता 25 साल पहले कत्ल के मामले में जा चुका हैं जेल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
छत्तीसगढ़ के नेताओं पर छापेमारी को कांग्रेस ने बताया 'थर्ड लेवल की पॉलिटिक्स'
मुंबई के ऐतिहासिक महालक्ष्मी रेसकोर्स के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Next Article
मुंबई के ऐतिहासिक महालक्ष्मी रेसकोर्स के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;