विज्ञापन
Story ProgressBack

मुलाकात हुई, बात कुछ खास हुई! PM मोदी और CM चंद्रबाबू नायडू की तस्वीर क्या कुछ कहती है

चंद्रबाबू नायडू की पीएम मोदी से मुलाकात को आंध्र प्रदेश को मिलने वाले विशेष पैकेज या मदद मिलने की संभावनाओं के तौर भी देखा जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि नायडू ने इस बैठक के दौरान राज्य के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर केंद्र का सहयोग मांगा होगा.

Read Time: 3 mins
मुलाकात हुई, बात कुछ खास हुई! PM मोदी और CM चंद्रबाबू नायडू की तस्वीर क्या कुछ कहती है
पीएम मोदी से मिले आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात की एक तस्वीर पर अब सामने आई है. राजनीति के जानकार इस तस्वीर के अलग-अलग मायनें निकाल रहे हैं. इस तस्वीर में पीएम मोदी चंद्रबाबू नायडू एक साथ बैठे दिख रहे हैं. चंद्रबाबू नायडू के हाथ में एक लिफाफा है और चेहरे पर मंद-मंद मुस्कान है. चंद्रबाबू नायडू के हाथ में जो लिफाफा है उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वो राज्य के लिए अपनी मांगों का लिस्ट लेकर पीएम से मिलने गए हैं. हालांकि, इस लिफाफे में क्या था, इसे लेकर कोई औपचारिक जानकारी नहीं मिली है. 

Latest and Breaking News on NDTV

क्या केंद्र से विशेष मदद चाहता है आंध्र प्रदेश 

चंद्रबाबू नायडू की पीएम मोदी से मुलाकात को आंध्र प्रदेश को मिलने वाले विशेष पैकेज या मदद मिलने की संभावनाओं के तौर भी देखा जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि नायडू ने इस बैठक के दौरान राज्य के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर केंद्र का सहयोग मांगा होगा. सूत्रों के अनुसार नायडू ने आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा ना मिलने की स्थिति में केंद्र सरकार से राज्य के लिए अधिक सहायता मांगी है. आपको बता दें कि केंद्र में NDA सरकार को टीडीपी के 16 सांसदों का समर्थन है. और ये बीजेपी के बाद एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी भी है.

Latest and Breaking News on NDTV

क्या डिप्टी स्पीकर का पद चाहती है टीडीपी ? 

बीते दिनों ये खबर आई थी कि NDA सरकार में अपनी अहम भागीदारी निभाने के साथ-साथ अब टीडीपी लोकसभा के डिप्टी स्पीकर का पद चाहती है. इसे लेकर बीजेपी के नेताओं के साथ कई राउंड की बैठक होने की भी बात थी. हालांकि, सूत्रों के अनुसार टीडीपी ने इस तरह की किसी भी बात से साफ तौर पर इनकार कर दिया था. 

टीडीपी का 'ख्याल' रखना बीजेपी की जिम्मेदारी
 

केंद्र सरकार या यूं कहें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए टीडीपी का विशेष ख्याल रखना जरूरी है तो ये गलत नहीं होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि केंद्र में मोदी सरकार को टीडीपी को सबसे ज्यादा समर्थन हासिल है. बीजेपी के बाद टीडीपी ही दूसरी ऐसी पार्टी है जिसके पास एनडीए गठबंधन में सबसे ज्यादा सांसद हैं. आपको बात दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में BJP बहुमत के आंकड़े 272 को पार नहीं कर पाई. BJP को 543 में से 240 सीटें ही मिली. NDA के घटक दलों को मिलाकर आंकड़ा 293 हो गया है. NDA में चंद्रबाबू की TDP 16 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की JDU 12 सीटों के साथ तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. दोनों ही पार्टियां इस वक्त BJP के लिए जरूरी हैं. इनके बिना BJP का सरकार चलाना मुश्किल है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
धुआं-धुआं, अफरातफरी...देखिए जब नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भीषण आग..Video
मुलाकात हुई, बात कुछ खास हुई! PM मोदी और CM चंद्रबाबू नायडू की तस्वीर क्या कुछ कहती है
'पापा को तो हादसे का भी नहीं पता, वो 2 KM दूरे थे': पिता की रिहाई की गुहार लगाती बेटी का दर्द
Next Article
'पापा को तो हादसे का भी नहीं पता, वो 2 KM दूरे थे': पिता की रिहाई की गुहार लगाती बेटी का दर्द
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;