CBI ने 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज का भी नाम सामने आया था. जिसके बाद जैकलीन से मामले को लेकर पूछताछ करने के बाद उन्हें कोर्ट के सामने भी पेश किया गया था.

CBI ने 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली:

CBI ने 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज का भी नाम सामने आया था. जिसके बाद जैकलीन से मामले को लेकर पूछताछ करने के बाद उन्हें कोर्ट के सामने भी पेश किया गया था. इस मामले में जैकलीन के अलावा बॉलीवुड से जुड़ी कुछ और अभिनेत्रियों से भी पूछताछ की गई थी. ध्यान हो कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली की एक अदालत ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से संबंधित 200 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में जैकलीन को अंतरिम जमानत दी थी.

इससे पहले, 31 अगस्त को न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दाखिल एक पूरक आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए फर्नांडिज को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले की जांच के संबंध में कई बार फर्नांडिज को पूछताछ के लिए बुलाया था. उन्हें पूरक आरोपपत्र में पहली बार आरोपी के रूप में नामजद किया गया था.

ईडी के पहले आरोप पत्र और एक पूरक आरोप पत्र में आरोपी के रूप में उनका उल्लेख नहीं था हालांकि, दस्तावेजों में फर्नांडिज और अभिनेत्री नोरा फतेही के बयानों के विवरण का उल्लेख किया गया था. ईडी के मुताबिक, फर्नांडिज और फतेही को चंद्रशेखर की तरफ से लग्जरी कारें और अन्य महंगे उपहार मिले थे, जिसके सिलसिले में उनसे पूछताछ की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईडी ने कहा था कि फर्नांडिज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे, जिनमें उन्होंने चंद्रशेखर से उपहार प्राप्त करने की बात स्वीकार की थी. एजेंसी के अनुसार फतेही के बयान 13 सितंबर और 14 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे और उन्होंने भी कथित ठग व उनकी पत्नी अभिनेत्री लीना पॉलोज से उपहार प्राप्त करने की बात कबूल की थी.