राहुल गांधी यात्रा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे पर घमासान, BJP ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

राहुल गांधी की पदयात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने पर राजधानी भोपाल में कांग्रेसियों के खिलाफ एफआईआर मामला दर्ज करवाया गया है. बीजेपी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच पुलिस ने धारा 153बी,504,505(1),505(2) के तहत समाज को भड़काने और शांति व्यवस्था भंग करने का मामला दर्ज किया गया है.

राहुल गांधी यात्रा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे पर घमासान, BJP ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

राहुल गांधी 7 सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं.

भोपाल:

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान 'पाकिस्तान समर्थक' नारे लगाने को लेकर बीजेपी नेताओं ने रविवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पीयूष बबेले और आईटी प्रमुख अभय तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी और प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी पटेल ने क्राइम ब्रांच में कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज कराया है. शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस के राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी, कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी के अन्य कार्यकर्ता भारत जोड़ो यात्रा की आड़ में देश में राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियां कर रहे है. 

बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि देश की शांति भंग करने के लिए यात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं. बीजेपी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच पुलिस ने धारा 153बी,504,505(1),505(2) के तहत समाज को भड़काने और शांति व्यवस्था भंग करने का मामला दर्ज किया गया है.

राहुल गांधी का भारत जोड़ो यात्रा इस समय मध्य प्रदेश में है. हाल ही में यात्रा से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद राहुल की यात्रा विवादों में आ गई है. बीजेपी ने इस वीडियो को जारी करते हुए दावा किया है कि इस यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे, लेकिन कांग्रेस ने इस वीडियो को फर्जी बताया. जिसके बाद से इस वीडियो को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का खेल चल रहा है.

रायपुर में बीजेपी नेता के खिलाफ केस
बीजेपी ने मध्य प्रदेश में केस दर्ज कराया तो रायपुर में कांग्रेस कानून विभाग के वकील अंकित मिश्रा ने बीजेपी नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से संबंधित एक वीडियो से कथित रूप से छेड़छाड़ करके इसे सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

बदनाम करने की साजिश
कांग्रेस पार्टी ने वीडियो का खंडन करते हुए इसे भाजपा द्वारा राहुल गांधी को बदनाम करने की साजिश करार दिया. कांग्रेस पार्टी के नेता धनंजय ठाकुर ने दावा किया कि बीजेपी फर्जी खबरें फैला रही है, क्योंकि पार्टी को भारत जोड़ो यात्रा को मध्य प्रदेश में भी जनता का अच्छा समर्थन मिल रहा है. इससे डरकर फर्जी वीडियो बनाकर भाजपा नेता मनगढ़ंत वीडियो प्रसारित कर रहे हैं. 

कश्मीर में होगी खत्म
बता दें कि कन्याकुमारी से 7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा शुरु हुई थी. यह 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. यात्रा अगले साल कश्मीर में खत्म हो जाएगी. कांग्रेस ने दावा किया था कि यात्रा भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा पैदल मार्च का सबसे लंबा मार्च है. भारत जोड़ो यात्रा को देश भर के विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों से समर्थन मिल रहा है.

ये भी पढ़ें:-

भारत जोड़ो यात्रा : इंदौर में राहुल गांधी दिव्यांग व्यक्ति की व्हीलचेयर धकेलते नजर आए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने की बुलेट पर सवारी, जर्मन शेफर्ड मार्वल से है बाइक का कनेक्शन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

कियारा अडवाणी-सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी में शामिल होने जैसलमेर पहुंचे ईशा अंबानी-आनंद पीरामल