विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 09, 2022

BPSC पेपर लीक मामले की जांच EOW करेगी, DGP ने बनाई टीम; रद्द की गई परीक्षा

परीक्षा शुरू होने से कुछ मिनट पहले प्रश्न पत्रों के एक सेट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे.पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है और तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है.

Read Time: 3 mins
BPSC पेपर लीक मामले की जांच EOW करेगी, DGP ने बनाई टीम; रद्द की गई परीक्षा
परीक्षा में पांच लाख से अधिक उम्मीदवार बैठने वाले थे और 1,000 से ज्यादा केंद्र बनाए गए थे.
पटना:

बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने रविवार को कहा कि आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच करेगी. इससे पहले रविवार को बीपीएससी ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी.

सिंघल ने एएनआई को बताया, "बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67 वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा रद्द कर दी गई है. बीपीएससी जांच समिति ने पाया कि परीक्षा का सेट सी लीक हो गया था. मामले की गहन जांच के लिए आर्थिक अपराध इकाई को सौंप दिया गया."

आर्थिक अपराध इकाई के तहत संचालित साइबर सेल की एक टीम का गठन किया गया है. उन्होंने बताया कि टीम ने जांच शुरू कर दी है.सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बिहार लोक सेवा आयोग के मुताबिक दोपहर 12 बजे परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले एक परीक्षा केंद्र से प्रश्न लीक हो गया था.

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़: सारंगढ़ के महल से ‘राज्य ध्वज' चोरी होने की शिकायत, भगवा झंडा लगाये जाने का दावा

दरअसल परीक्षा शुरू होने से कुछ मिनट पहले प्रश्न पत्रों के एक सेट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे. बीपीएससी के सचिव जीत सिंह ने कहा कि पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है और तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है.

सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें परीक्षा शुरू होने के समय प्रश्न पत्र लीक होने की शिकायतें मिली थीं. हमने स्क्रीनशॉट की तुलना प्रश्न पत्रों के सेट सी से की. स्क्रीनशॉट कथित तौर पर परीक्षा शुरू होने से लगभग छह मिनट पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे. इन आरोपों पर जांच कमेटी गौर करेगी.''

परीक्षा में बैठने वाले पांच लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए राज्य भर में 1,000 से ज्यादा केंद्र बनाए गए थे. एक छात्र ने कहा, ‘‘यही कह सकता हूं कि यह मनोबल गिराने वाला है. परीक्षा दिसंबर में होनी थी, लेकिन पंचायत चुनाव के कारण स्थगित कर दी गई. अब इसमें और देरी होने वाली है.'' (भाषा इनपुट के साथ)

VIDEO: मुंबई में अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही सांसद नवनीत राणा ने एक बार फिर अपने तेवर दिखाए

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
14 साल की बच्ची का अश्लील वीडियो वायरल करने वाले छात्र को जमानत नहीं, जानें कैसे सुप्रीम कोर्ट ने खींच दी नई लकीर
BPSC पेपर लीक मामले की जांच EOW करेगी, DGP ने बनाई टीम; रद्द की गई परीक्षा
अरविंद केजरीवाल के PA ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई
Next Article
अरविंद केजरीवाल के PA ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;