बिहार चुनाव : नीतीश कुमार पर हुए "प्याज हमले" को लेकर भी नरम नहीं पड़े चिराग

Bihar Polls 2020: लोजपा (LJP) प्रमुख चिराग ने कहा, "नाराज लोगों को अपने पास बुलाने और उनकी परेशानियों को सुनने की बजाय नीतीश ने उन्हें और उकसाने की कोशिश की. वह फेंको, फेंको और फेंको कहते रहे. "

बिहार चुनाव : नीतीश कुमार पर हुए

चिराग ने चुनाव के दौरान कहा था, नीतीश दोबारा कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे. (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020)के दौरान मधुबनी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर प्याज फेंके जाने की घटना को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने तो गलत ठहराया, लेकिन उनके एक और प्रतिद्वंद्वी चिराग पासवान ने ज्यादा सहानुभूति नहीं दिखाई. लोजपा प्रमुख चिराग ने कहा, "नाराज लोगों को अपने पास बुलाने और उनकी परेशानियों को सुनने की बजाय नीतीश ने उन्हें और उकसाने की कोशिश की. वह फेंको, फेंको और फेंको कहते रहे. "

यह भी पढ़ें- नीतीश ने कभी विधानसभा में BJP को ऐसे किया था 'डंप', अब वीडियो शेयर कर बोले लालू - डायलॉग सुनिए

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मधुबनी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्याज फेंके जाने की घटना को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने तो गलत ठहराया, लेकिन उनके एक और प्रतिद्वंद्वी चिराग पासवान ने ज्यादा सहानुभूति नहीं दिखाई. लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, "नाराज लोगों को अपने पास बुलाने और उनकी परेशानियों को सुनने की बजाय नीतीश ने उन्हें और उकसाने की कोशिश की. वह फेंको, फेंको और फेंको कहते रहे."

यह भी पढ़ें- मतदान के बाद मुख्यमंत्री पर बरसे चिराग पासवान, कहा- नीतीश अब कभी नहीं बनेंगे CM

सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए से अलग होने के साथ ही चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं. लोजपा जेडीयू के खिलाफ तो मुखर है, लेकिन भाजपा के प्रति उसने नरम रुख अपना रखा है. चिराग ने कहा है कि नीतीश कुमार दोबारा सत्ता में वापसी नहीं करेंगे. 10 नवंबर को चुनाव नतीजे आने के बाद यह पूरी तरह साफ हो जाएगा.

इससे उलट, प्याज फेंके जाने की घटना पर बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सधी प्रतिक्रिया में कहा था कि लोकतंत्र में विरोध करने के और भी तरीके हैं. तेजस्वी ने कहा था, मैं इस घटना की निंदा करता हूं. लोकतंत्र में मतदान करने के साथ विरोध जताने के बहुत सारे विकल्प हैं. गौरतलब है कि नीतीश कुमार जब शनिवार को मधुबनी में प्रचार कर रहे थे तो रैली के दौरान उन पर प्याज फेंका गया. सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही उनके चारों सुरक्षा घेरा बना लिया और नीतीश ने अपना भाषण जारी रखा था. सुरक्षाकर्मियों ने प्याज फेंकने वाले शख्स को भी पकड़ लिया. हालांकि नीतीश कुमार ने कहा कि उसे जाने दो, उस पर कोई ध्यान नहीं दिया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश कुमार चौथी बार सत्ता में वापसी के लिए इस चुनाव में बेहद कड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं. प्रचार के दौरान कई जगह उनके मंत्रियों को भी जनता के विरोध का सामना करना पड़ा. विपक्षी दल बेरोजगारी और प्रवासियों के मुद्दे को जोरशोर से उठा रहे हैं.