दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा बड़ा ड्रग्स हैंडलर ,अफगानिस्तान से सीधा है लिंक

पुलिस ने इस शख्स की गिरफ्तारी के बाद अफगानिस्तान से पंजाब में चल रहे ड्रग ट्रैफिकिंग सांठगांठ का भी खुलासा किया है.

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा बड़ा ड्रग्स हैंडलर ,अफगानिस्तान से सीधा है लिंक

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स यूनिट ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो नशीले पदार्थों की तस्करी करता था. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार युवक गिरोह का बड़ा हैंडलर है और उसके संबंध अफगानिस्तान तक हैं. पुलिस ने इस शख्स की गिरफ्तारी के बाद अफगानिस्तान से पंजाब में चल रहे ड्रग ट्रैफिकिंग सांठगांठ का भी खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है उसकी पहचान पंकज वैद उर्फ संजू बाबा के रूप में की है. 

डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक पिछले महीने  एएनटीएफ ने एक ऑपरेशन में अफगानिस्तान से चल रहे ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था, ऑपरेशन के दौरान 130 करोड़ रुपये कीमत की 21.4 किलो हेरोइन बरामद की गई और एक अफगान नागरिक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उस मामले की जांच के दौरान हमारी टीम को इस बात की सूचना मिली कि पंजाब में हेरोइन की सप्लाई करने वाले कार्टेल का एक मुख्य सदस्य अमृतसर निवासी पंकज वैद उर्फ ​​संजू बाबा है. वो दिल्ली में अपने अन्य साथियों की मदद से अफगानिस्तान से हेरोइन की खरीद के बाद पूरे पंजाब में हेरोइन की सप्लाई करवाताथा.

अपने साथियों की गिरफ्तारी के बाद वो गायब हो गया था और अपने ठिकाने बार बार बदल रहा था. इस सूचना पर काम करते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में एक साथ छापेमारी की. इसके बाद पुलिस ने पंकज वैद को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया. उसके कब्जे से होंडा सिटी और ग्लेनजा कारें बरामद की गई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मल्होत्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि अमृतसर जेल में जब वो चोरी और आर्म्स एक्ट के एक मामले में बंद था तब वो अफगानिस्तान से जुड़े ड्रग तस्करों के संपर्क में आया और जेल से बाहर आने के बाद उनके साथ काम करना शुरू कर दिया. पंकज जम्मू के एक यूएपीए मामले में भी वांटेड है.  वो उन सभी स्थानीय ड्रग सप्लायरों के लिए नोडल पॉइंट की तरह काम करता था जो पंजाब में हेरोइन की तस्करी में शामिल है. पुलिस उसके संपर्क में आए ड्रग्स तस्करों की पहचान कर रही है.