विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 13, 2022

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा बड़ा ड्रग्स हैंडलर ,अफगानिस्तान से सीधा है लिंक

पुलिस ने इस शख्स की गिरफ्तारी के बाद अफगानिस्तान से पंजाब में चल रहे ड्रग ट्रैफिकिंग सांठगांठ का भी खुलासा किया है.

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा बड़ा ड्रग्स हैंडलर ,अफगानिस्तान से सीधा है लिंक
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स यूनिट ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो नशीले पदार्थों की तस्करी करता था. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार युवक गिरोह का बड़ा हैंडलर है और उसके संबंध अफगानिस्तान तक हैं. पुलिस ने इस शख्स की गिरफ्तारी के बाद अफगानिस्तान से पंजाब में चल रहे ड्रग ट्रैफिकिंग सांठगांठ का भी खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है उसकी पहचान पंकज वैद उर्फ संजू बाबा के रूप में की है. 

डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक पिछले महीने  एएनटीएफ ने एक ऑपरेशन में अफगानिस्तान से चल रहे ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था, ऑपरेशन के दौरान 130 करोड़ रुपये कीमत की 21.4 किलो हेरोइन बरामद की गई और एक अफगान नागरिक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उस मामले की जांच के दौरान हमारी टीम को इस बात की सूचना मिली कि पंजाब में हेरोइन की सप्लाई करने वाले कार्टेल का एक मुख्य सदस्य अमृतसर निवासी पंकज वैद उर्फ ​​संजू बाबा है. वो दिल्ली में अपने अन्य साथियों की मदद से अफगानिस्तान से हेरोइन की खरीद के बाद पूरे पंजाब में हेरोइन की सप्लाई करवाताथा.

अपने साथियों की गिरफ्तारी के बाद वो गायब हो गया था और अपने ठिकाने बार बार बदल रहा था. इस सूचना पर काम करते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में एक साथ छापेमारी की. इसके बाद पुलिस ने पंकज वैद को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया. उसके कब्जे से होंडा सिटी और ग्लेनजा कारें बरामद की गई हैं. 

मल्होत्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि अमृतसर जेल में जब वो चोरी और आर्म्स एक्ट के एक मामले में बंद था तब वो अफगानिस्तान से जुड़े ड्रग तस्करों के संपर्क में आया और जेल से बाहर आने के बाद उनके साथ काम करना शुरू कर दिया. पंकज जम्मू के एक यूएपीए मामले में भी वांटेड है.  वो उन सभी स्थानीय ड्रग सप्लायरों के लिए नोडल पॉइंट की तरह काम करता था जो पंजाब में हेरोइन की तस्करी में शामिल है. पुलिस उसके संपर्क में आए ड्रग्स तस्करों की पहचान कर रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश के इन राज्‍यों में जबरदस्‍त बारिश का अनुमान, जानिए आज कहां-कहां है रेड और ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा बड़ा ड्रग्स हैंडलर ,अफगानिस्तान से सीधा है लिंक
Budget 2024: चार्ट से समझें कैलकुलेशन - Standard Deduction बढ़ोतरी, Income Tax Slabs में बदलाव से किसे कितना फ़ायदा
Next Article
Budget 2024: चार्ट से समझें कैलकुलेशन - Standard Deduction बढ़ोतरी, Income Tax Slabs में बदलाव से किसे कितना फ़ायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;