बेगूसराय: जली रोटी लेकर कोर्ट पहुंचा कैदी, बोला- साहब...जेल में सूखी और बासी रोटियां मिलती हैं

बेगूसराय (Begusarai) जिले के बीरपुर थाना के हामोडीह निवासी काराधीन रामजपो यादव ने आज बेगूसराय जेल(Begusarai jail) में दिए जा रहे घटिया खाने का आरोप लगाते हुए जेल की रोटी लेकर न्यायालय (Court) पहुंच गया और जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश झा को आवेदन देकर जेल में कैदियों को दिए जा रहे घटिया खाना के बारे में अवगत कराया.

बेगूसराय: जली रोटी लेकर कोर्ट पहुंचा कैदी, बोला- साहब...जेल में सूखी और बासी रोटियां मिलती हैं

जेल में खराब खाना मिलने की शिकायत के बाद जांच करतेअधिकारी.

बेगुसराय:

बिहार (Bihar) की जेलों में मिलने वाली रोटी इन दिनों चर्चा में है. दरअसल, जेल में मिली जली और सूखी रोटी को लेकर एक बंदी सीधे कोर्ट जा पहुंचा और जज को सच्चाई दिखा दी. बेगूसराय (Begusarai) जिले के बीरपुर थाने के हामोडीह निवासी काराधीन रामजपो यादव ने आज बेगूसराय जेल में दिए जा रहे घटिया खाने का आरोप लगाते हुए जेल की रोटी लेकर न्यायालय पहुंच गया और जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश झा को आवेदन देकर जेल में कैदियों को दिए जा रहे घटिया खाना के बारे में अवगत कराया.

विचाराधीन बंदी ने खाने में गड़बड़ी सहित पैसे वसूली का भी आरोप न्यायालय में लगाया है. मामला सामने आने के बाद न्यायालय ने इस पूरी घटना के जांच के आदेश भी दिए हैं. रामजपो यादव ने बताया कि मंडल कारा बेगूसराय में बंद कैदियों को जानवरों से भी बदतर खाना खिलाया जाता है और शिकायत करने पर गाली गलौज की जाती है.

जेल स्टाफ ने कही ये बात
शिकायती आवेदन मिलते ही प्राधिकार के सचिव ने न्यायालय हाजत जाकर रामजपो यादव से मिलकर पूरी जानकारी ली और रामजपो द्वारा दिखाई गई रोटी का अवलोकन किया. वहीं जेल में मौजूद पुलिसकर्मियों ने कहा कि यह रोटी जेल की नहीं है, बल्कि यह बाहर का रोटी है, क्योंकि जेल से किसी भी कैदी को कोई भी सामान लेकर बाहर नहीं आने दिया जाता.

बता दें कि आरोपित रामजपो यादव की आज एडीजे पंचम में पेशी थी और वह तारीख पर जेल से न्यायालय लाया गया था. आरोपित रामजपो यादव के बेटे चंदन कुमार ने जेल में घटिया खाना एवं समुचित इलाज नहीं मिलने को लेकर सीजेएम न्यायालय में जेल अधीक्षक समेत कई जेल कर्मियों पर परिवाद पत्र 1259/ 2022 दाखिल किया है, जिस पर सुनवाई चल रही है.

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैमरे में कैद, दौड़कर रेलवे ट्रैक पार कर रहे शख्स को ट्रेन ने मारी टक्कर