AMU विवाद: बाबा रामदेव बोले- जिन्ना भारत की अखंडता और एकता का आदर्श नहीं हो सकता

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो पर जारी विवाद के बीच बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं.

AMU विवाद: बाबा रामदेव बोले- जिन्ना भारत की अखंडता और एकता का आदर्श नहीं हो सकता

बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एएमयू विवाद पर बाबा राम देव का बयान.
  • जिन्ना भारत की एकता का आदर्श नहीं हो सकता है- बाबा रामदेव
  • मुस्लिम तस्वीरों में विश्वास नहीं रखते हैं- बाबा रामदेव
नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो पर जारी विवाद के बीच बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं. जिन्ना की फोटो विवाद पर बाबा रामदेव ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि जिन्ना भारत की अखंडता और एकता के लिए आदर्श तो हो ही नहीं सकता. बता दें कि बीते कई दिनों से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की फोटो टंगी होने को लेकर विवाद है. एक गुट जहां फोटो को हटाने पर अमादा है, तो वहीं दूसरा गुट फोटो को हटाए जाने के खिलाफ है. 

Exclusive: AMU विवाद पर बोले वीसी तारिक मंसूर, जिन्ना की तस्वीर हटाना हमारी जिम्मेवारी नहीं

बाबा राम देव ने जिन्ना के फोटो विवाद पर कहा कि, 'अब मुसलमान तो चित्रों और मूर्तियों में विश्वास नहीं रखते. उनको तो इस बारे में चिंता ही नहीं करनी चाहिए. जिन्ना भारत की अखंडता और एकता के लिए आदर्श तो हो नहीं सकता, पाकिस्तान के लिए शायद हो सकता है.'

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तस्वीर विवाद: यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- जिन्ना देश के दुश्मन थे

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे अलीगढ़ शहर में धारा 144 लागू है. जगह-जगह कड़े सुरक्षा बंदोबस्त हैं. इस बीच यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने कहा है कि मोहम्मद अली जिन्ना इस यूनिवर्सिटी के फ़ाउंडर मेंबर थे और उनकी तस्वीर 1938 से लगी हुई है. अब इस मुद्दे को बेवजह तूल दी जा रही है. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मोहम्मद अली जिन्ना को देश का दुश्मन बताया है.

AMU विवाद: अलीगढ़ में शनिवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद

वहीं, योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिन्ना की प्रशंसा करते हुए कहा था कि 'बंटवारे से पहले पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना के योगदान को अनदेखा नहीं किया जा सकता.' इस बयान पर जवाब देते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है, हम इस पर बाद में विचार करेंगे. 

VIDEO: AMU: जिन्ना की तस्वीर पर बढ़ता बवाल


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com