विज्ञापन
Story ProgressBack

"अयोध्या हवाई अड्डे को 2024 के अंत तक मिल जाएगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा": NDTV से सांसद लल्लू सिंह

सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya Smart City) को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने के लिए पहल जारी है. स्मार्ट सिटी के सारे मानकों जैसे पार्क, इलेक्ट्रिक बसें, होटल आदि का निर्माण जारी है. अगले 1 से 2 साल में 7 स्टार होटल से लेकर हर तरह के होटल भगवान राम की नगरी में बनेंगे.

Read Time: 4 mins

अयोध्या हवाई अड्डे को 2024 के अंत तक मिलेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा.

अयोध्या:

अयोध्या में भव्य राम मंदिर उद्घाटन (Ayodhya Ram Temple Inauguration) की तैयारियां जोरों पर हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले होने वाले छह दिनों के अनुष्ठान का आज दूसरा दिन है. NDTV की टीम इन दिनों अयोध्या में डंटी हुई है और वहां से पल-पल का अपडेट अपने रीडर्स के बीच पहुंचा रही है. एनडीटीवी के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि अयोध्या एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा देने के लिए काम शुरू हो गया है, साल के अंत तक यह काम पूरा हो जाएगा. जमीन का आवंटन हो चुका है और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के जो भी मानक हैं उनका पूरा करने का काम Civil Aviation मंत्रालय जल्द ही करने वाला है. 

ये भी पढ़ें-रामलला की मूर्ति लेकर आज अयोध्या पहुंचेगा जुलूस, मंगल कलश में भरा जाएगा सरयू का पवित्र जल

अयोध्या में बनेगा दुनिया का पहला 7 स्टार वेजिटेरियन होटल

सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने के लिए पहल जारी है. स्मार्ट सिटी के सारे मानकों जैसे पार्क, इलेक्ट्रिक बसें, होटल आदि का निर्माण जारी है. अगले 1 से 2 साल में 7 स्टार होटल से लेकर हर तरह के होटल भगवान राम की नगरी में बनेंगे. उन्होंने बताया कि अयोध्या में बनने वाला 7 स्टार होटल पूरी तरह से वेजिटेरियन होगा. उन्होंने कहा कि यह   दुनिया का पहला सेवन स्टार होटल होगा, जहां सिर्फ वेजिटेरियन खाना मिलेगा. 

अयोध्या कैंट स्टेशन के लिए 600 करोड़ का DPR

सांसद के मुताबिक राम मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने के बाद अयोध्या में हर दिन 3 लाख श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने पहुंचने की उम्मीद है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के दूसरे चरण के आधुनिकरण के लिए 450 करोड़ रुपए आवंटित किए गए है. रामघाट Halt का भी निर्माण किया जा रहा है. अयोध्या कैंट स्टेशन के लिए 600 करोड़ रुपए का डीपीआर बनाया गया है. सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि भविष्य में सरकार की योजना अयोध्या के लिए बहुत सारी ट्रेन चलाने की है, इसके लिए लाइन की जरूरत होगी तो नई रेल लाइन बनारस से लेकर बाराबंकी तब बनाई जाएगी.

सिंधुवासिनी से अयोध्या तक बन रही फोर-लेन सड़क

अयोध्या के सांसद ने बताया कि रायबरेली से आने वाली सड़क को चार लेन में बनाया गया है. सिंधुवासिनी से अयोध्या तक फोर-लेन सड़क बन रही है और अयोध्या से सुल्तानपुर तक पहले राष्ट्रीय राजमार्ग के तौर पर इसका निर्माण हुआ है. अब फोर-लेन भविष्य में बनेगी. इसी तरह लखनऊ रोड फोर-लेन पहले से ही है. उसके सौंदर्यीकरण के लिए 400 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है और भविष्य में उसको 6 से 8 लेन करने का काम शुरू होगा.

ये भी पढ़ें-"राजनीति नहीं धर्मनीति है", अयोध्या में हो रहे आयोजन पर बोले राम मंदिर के प्रमुख पुजारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"पूरी परीक्षा रद्द करना तर्कसंगत नहीं होगा": NEET-UG परीक्षा विवाद पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में अपना रुख दोहराया
"अयोध्या हवाई अड्डे को 2024 के अंत तक मिल जाएगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा": NDTV से सांसद लल्लू सिंह
"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज
Next Article
"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;