ED बार-बार समन भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करे : समन को लेकर AAP का जवाब

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ईडी का समन गैर कानूनी है. अगर कानूनी रूप से सही समन भेजा जाता है तो वह जरूर ईडी के समक्ष पेश हो जाएंगे.

ED बार-बार समन भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करे : समन को लेकर AAP का जवाब

ईडी के समन पर आप का जवाब

दिल्ली शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज भी ED के सामने पेश नहीं हुए. आम आदमी पार्टी ने ED के समन को गैरकानूनी बताया और कहा कि समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है. बार-बार समन भेजने के बजाय ED को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. ED खुद ही कोर्ट में गई है.  बता दें कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को अब तक छह समन जारी किए हैं. इसमें से ताजा समन 14 फरवरी को जारी किया गया और उन्हें 19 फरवरी को केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था. प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी शिकायत में कहा था आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल उन्हें भेजे गए समन को नजरअंदाज कर रहे हैं. 

ईडी के समन पर केजरीवाल के ज़वाब
अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ईडी का समन गैर कानूनी है. अगर कानूनी रूप से सही समन भेजा जाता है तो वह जरूर ईडी के समक्ष पेश हो जाएंगे. साथ ही केजरीवाल ये भी आरोप लगाते हैं कि पीएम मोदी का मकसद लोकसभा चुनावों से पहले उन्‍हें गिरफ्तार करना है. वह गिरफ़्तार करके दिल्ली की सरकार गिराना चाहते हैं. लेकिन हम ये क़तई नहीं होने देंगे. ये समन राजनीति से प्रेरित हैं... ईडी बताए कि पूछताछ क्यों करना चाहती है? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को शनिवार को दी थी ये राहत
गौरतलब है कि अदालत ने केंद्रीय एजेंसी द्वारा दायर शिकायत के संबंध में अरविंद केजरीवाल को शनिवार को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से राहत दे दी थी. अरविंद केजरीवाल के अधिवक्ता द्वारा दायर आवेदन में कहा गया कि दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 फरवरी से शुरू हो गया है और मार्च के पहले सप्ताह तक चलेगा. इसमें कहा गया है कि वह 16 मार्च को सुनवाई की अगली तारीख पर व्यक्तिगत रूप से अदालत के समक्ष पेश होंगे.