विज्ञापन
This Article is From Jul 28, 2019

अमित शाह ने बताया, आखिर क्यों बनाया गया है योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने आज एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया है कि पीएम मोदी  और उन्होंने योगी आदित्यनाथ को देश के सबसे ज्यादा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री क्यों बनाया है.

लखनऊ:

बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह  ने आज एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया है कि  पीएम मोदी  और उन्होंने योगी आदित्यनाथ को देश के सबसे ज्यादा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री क्यों बनाया है. गौरतलब है कि गोरखधाम मंदिर के मुख्य पुजारी रहे योगी का इस पद के लिए चुना जाना कई लोगों के लिए हैरान करने वाला था. हालांकि योगी की छवि राज्य में हिंदुत्व के पोस्टर ब्वाय के रूप में बन चुकी थी. वहीं सीएम पद के लिए उनके नाम की घोषणा इसलिए भी हैरान करने वाला था क्योंकि उनको प्रशासन का कोई भी अनुभव नहीं था. लेकिन उनके नाम की घोषणा इस पद पर किए जाने की वजह का खुलासा करते हुए अमित शाह ने कहा, 'किसी ने सोचा भी नहीं था कि योगी मुख्यमंत्री बनेंगे. कई लोगों ने मुझसे कहा कि योगी को तो नगर निगम चलाने का भी अनुभव नहीं है, आप उन्हें सीएम क्यों बना रहे हैं. हां यह सही है कि उनको नगर निगम चलाने  का भी अनुभव नहीं था. वह एक मंदिर के प्रमुख थे.'

सीमा पार से जारी आतंकी फंडिंग को लेकर NIA का जम्मू-कश्मीर में चार जगहों पर छापा

लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में अमित शाह ने आगे कहा, ' लोगों ने मुझसे कहा आप उनको इतने बड़े राज्य की कमान क्यों सौंप रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी और मैंने उन्हें सीएम बनाने का फैसला किया. क्योंकि वह कर्मठ हैं और उन्होंने अपने कम अनुभव को कठोर परिश्रम से कभी बाधा नहीं बनने दिया. आपको बता दें कि साल 2017 में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत मिला था.  जनता के इस फैसले को पीएम मोदी के विकास कार्यों को लेकर किए गए वादों पर विश्वास माना गया.  लेकिन इस चुनाव में पार्टी ने किसी को भी सीएम पद का चेहरा नहीं घोषित नहीं किया था. नतीजों के बाद यह एक बड़ा मुद्दा बन गया था कि बीजेपी किसे उत्तर प्रदेश का सीएम बनाएगी. लेकिन योगी आदित्यनाथ का नाम शुरू से ही चर्चा में था. वहीं सूत्रों का कहना है कि आरएसएस की ओर से मनोज सिन्हा के नाम पर मुहर लगाई गई थी. लेकिन बाद में योगी के नाम पर फैसला इसलिए किया गया क्योंकि वह पार्टी कैडर में बहुत ज्यादा लोकप्रिय थे.

आतंकवाद से निपटने के लिए लोकसभा में पास हुआ UAPA संशोधन बिल​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इंदौर: कजलीगढ़ किले में 45 लड़कियों से गैंगरेप का क्या है सच? सरगना ने कबूला था गुनाह, सरकार ने किया था इनकार
अमित शाह ने बताया, आखिर क्यों बनाया गया है योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री
थोड़ी राहत, बहराइच में एक और आदमखोर भेड़िया पकड़ा गया, देखिए Video
Next Article
थोड़ी राहत, बहराइच में एक और आदमखोर भेड़िया पकड़ा गया, देखिए Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com