अमरिंदर ने सीमावर्ती गांवों का किया दौरा, विंग कमांडर की रिहाई के ऐलान का किया स्वागत

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी ताकतों द्वारा किया गया पुलवामा हमला एक कायराना हरकत थी जिस पर भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई जरूरी थी

अमरिंदर ने सीमावर्ती गांवों का किया दौरा, विंग कमांडर की रिहाई के ऐलान का किया स्वागत

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो).

तरणतारण:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने तनाव के मद्देनजर राज्य के कुछ सीमावर्ती गांवों का दौरा किया और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस ऐलान का स्वागत किया कि पकड़ लिये गये भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया जाएगा. एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है.

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के मद्देनजर लोगों के भरोसे को दृढ़ करने के लिए दौरे पर गये अमरिंदर सिंह ने इस दौरान खालरा निरीक्षण चौकी पर बीएसएफ कर्मियों से बातचीत की. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी ताकतों द्वारा किया गया पुलवामा हमला एक कायराना हरकत थी जिस पर भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई जरूरी थी.'' हालांकि उन्होंने आशा प्रकट की है कि सीमा पर सामान्य स्थिति शीघ्र बहाल होगी. विज्ञप्ति के अनुसार इमरान खान द्वारा विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का ऐलान किये जाने पर सिंह ने कहा कि इस सद्भावपूर्ण कदम से तनाव कम करने में मदद मिलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुख्यमंत्री ने बीएसएफ को अपनी सरकार की ओर से सभी सहयेाग का आश्वासन देते हुए कहा, ‘‘हम आपके लिए वहां हैं.'' उन्होंने कहा कि वह निरंतर केंद्र के संपर्क में है और स्थिति पर उनकी नजर है. इस बीच मीडिया से एक अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने लोगों और सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा पाया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)