Air India की अमेरिका-दिल्‍ली फ्लाइट की अचानक करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, ये थी वजह

एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के नेवार्क से उड़ान भरने वाले विमान को तकनीकी खराबी के कारण स्वीडन के स्टॉकहोम की ओर मोड़ दिया गया.  

Air India की अमेरिका-दिल्‍ली फ्लाइट की अचानक करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, ये थी वजह

तेल रिसाव के बाद इंजन को बंद कर दिया गया और बाद में विमान स्टॉकहोम में सुरक्षित उतर गया

नई दिल्‍ली:

एयर इंडिया की अमेरिका से दिल्‍ली आ रही फ्लाइट की स्‍वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इस तरह एक बड़ा हादसा होने से टल गया. नेवार्क से दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के इस विमान के इंजन में तेल रिसाव होने के कारण बुधवार को उसे स्टॉकहोम की ओर मोड़ दिया गया. डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बोइंग 777-300ईआर विमान से संचालित इस उड़ान के एक इंजन में तेल का रिसाव हुआ था. विमान के लैंडिंग से पहले एयरपोर्ट पर दमकल विभाग की कई टीमों को तैनात किया गया, ताकि आपात स्थिति से निपटा जा सके.  

अधिकारी ने बताया कि तेल रिसाव के बाद इंजन को बंद कर दिया गया और बाद में विमान स्टॉकहोम में सुरक्षित उतर गया. विमान के लैंड होने के बाद किए गए निरीक्षण के दौरान पता चला कि इंजन दो के ड्रेन मास्ट से तेल का रिसाव हुआ. एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के नेवार्क से उड़ान भरने वाले विमान को तकनीकी खराबी के कारण स्वीडन के स्टॉकहोम की ओर मोड़ दिया गया.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन दिनों विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इससे पहले सोमवार को न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को मेडिकल इमरजेंसी की वजह से लंदन डायवर्ट कर दिया गया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)