विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवराज सिंह के दिल्‍ली जाने के बाद अब MP में बेटे कार्तिकेय पर नजर, बुधनी से लड़ सकते हैं उपचुनाव

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदिशा लोकसभा सीट से जीतने और केंद्रीय मंत्री बनने के बाद अब बुधनी विधानसभा सीट से उनके बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान को उतारा जा सकता है.

Read Time: 4 mins
शिवराज सिंह के दिल्‍ली जाने के बाद अब MP में बेटे कार्तिकेय पर नजर, बुधनी से लड़ सकते हैं उपचुनाव
शिवराज सिंह के केंद्र में मंत्री बनाए जाने के बाद अब सभी की नजरें कार्तिकेय चौहान पर है.
भोपाल:

भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होने और दिल्ली जाने के साथ ही राजनीतिक गलियारों में अब उनके बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान (Kartikey Singh Chouhan) को लेकर चर्चा है. केंद्रीय कृषि मंत्री बनाए गए चौहान ने बीते रविवार को भोपाल में एक भव्य रोड शो का किया. इसके बाद शुक्रवार को सीहोर के भेरुंदा में कार्यकर्ताओं का आभार सम्मेलन हुआ. इस बात की जबरदस्‍त चर्चा है कि शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय चौहान को उनके पिता द्वारा खाली की गई बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. 

भोपाल में चौहान के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी, जो अपने नेता के प्रति प्रेमा को प्रदर्शित करती है. उनके समर्थक सड़कों के दोनों ओर खड़े थे, झंडे लहरा रहे थे और उनके लिए जयकार कर रहे थे. 

बुधनी विधानसभा में चौहान की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए सीहोर के भेरुंदा में कार्यकर्ता आभार सम्मेलन में कार्तिकेय चौहान ने अपनी मां साधना सिंह के साथ लोगों को धन्यवाद दिया. इस दौरान शिवराज सिह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभा को संबोधित किया.

कार्तिकेय चौहान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मिले भारी जन समर्थन को रेखांकित किया, जहां उनके पिता ने लोकसभा चुनाव में 1.5 लाख वोटों से बढ़त हासिल की थी. 

पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के लॉ स्कूल के पूर्व छात्र कार्तिकेय चौहान ने कहा, "बुधनी की जनता ने लगातार हमारे नेता को अपना आशीर्वाद दिया है, जिससे शिवराज जी छह बार विधायक बने हैं. वह एकमात्र नेता हैं जिनका चुनाव क्षेत्र के लोगों ने लड़ा है. मैं आपके चरणों में सिर झुकाता हूं." 

कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे. कार्तिकेय चौहान ने इस मंच का उपयोग कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने और 2023 के चुनावों के दौरान आने वाली चुनौतियों पर विचार करने के लिए किया. 

हमने करारा जवाब दिया है : कार्तिकेय चौहान 

उन्‍होंने कहा, "बहुत उंगलियां उठीं, लेकिन हमने बुद्धिजीवियों को करारा जवाब दिया है. मुझे आपमें, मुझमें और शिवराज जी में कोई अंतर नहीं दिखता. हम सभी के शरीर कई हैं और आत्मा एक है." 

मामा के नाम से मशहूर शिवराज सिंह चौहान ने लोगों के प्रेम और सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया. 

उन्होंने आश्वासन दिया, "आपके प्यार और सम्मान के कारण ही मैं यहां तक ​​पहुंचा हूं. मैं आपके चरणों में सिर झुकाता हूं. व्यस्तता के कारण मैं नहीं आ सका, लेकिन अगले सप्ताह जरूर आऊंगा. विकास कार्य निर्बाध रूप से जारी रहेंगे."

देश के बड़े नेताओ में होती है गिनती : कार्तिकेय 

अपने पिता की लोकप्रियता को लेकर कार्तिकेय चौहान ने कहा, "हमारे नेता मुख्यमंत्री के रूप में भी लोकप्रिय थे और जब वह मुख्यमंत्री नहीं थे तब वह और अधिक लोकप्रिय हो गए थे. इतनी बड़ी जीत के बाद आज पूरी दिल्ली भी झुकती है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी, हमारे नेता शिवराज सिंह चौहान की गिनती देश के सबसे बड़े नेताओं में होती है.”

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान राघौगढ़ से हारने वाले कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने कार्तिकेय चौहान की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा, "अगर शिवराज की लोकप्रियता वास्तव में कश्मीर से कन्याकुमारी तक है, तो भाजपा नेताओं को इसे स्वीकार करना चाहिए और शिवराज को प्रधानमंत्री के पद पर पदोन्नत करने पर विचार करना चाहिए."

कार्तिकेय को बुधनी से उतारने की अटकलें तेज 

इन जश्नों के बीच ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि कार्तिकेय चौहान को बुधनी विधानसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है, जो उनके पिता द्वारा सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई थी. यह कदम इस क्षेत्र में चौहान परिवार के प्रभाव को और मजबूत कर सकता है. 

ये भी पढ़ें :

* 'यह अत्यंत भावुक पल...': विधायकी से इस्तीफे के बाद शिवराज सिंह चौहान ने जारी किया VIDEO संदेश
* कृषि सखी कौन हैं और कैसे काम करेंगी? मोदी सरकार के इस मास्टर स्ट्रोक की शिवराज सिंह चौहान ने खुद की घोषणा
* पद संभालते ही एक्शन में दिखे कृषि मंत्री शिवराज चौहान, टीम से कहा- राजनीति सेवा का जरिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बरेली के मौलाना का ऐलान, 23 लड़के-लड़कियां धर्म परिवर्तन कर बनेंगे मुसलमान
शिवराज सिंह के दिल्‍ली जाने के बाद अब MP में बेटे कार्तिकेय पर नजर, बुधनी से लड़ सकते हैं उपचुनाव
वर्ली हिट एंड रन केस में कोर्ट ने ड्राइवर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Next Article
वर्ली हिट एंड रन केस में कोर्ट ने ड्राइवर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;