विज्ञापन
This Article is From Nov 16, 2015

'मोदी काका' वाले वीडियो की खिल्ली उड़ने पर पहलाज निहलानी ने कुछ यूं किया बचाव

'मोदी काका' वाले वीडियो की खिल्ली उड़ने पर पहलाज निहलानी ने कुछ यूं किया बचाव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करते वीडियो का एक दृश्य
मुंबई:

फ़िल्म सेंसर बोर्ड अब तक फ़िल्मों के कंटेंट की काट छांट करता था पर, अब फ़िल्मों को कंटेंट देने का भी काम कर रहा है। दरअसल फ़िल्म सर्टिफ़िकेशन बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी ने अपने निदेर्शन में एक वीडियो रिलीज़ किया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम। सोशल मीडिया पर इस वीडियो और सेंसर बोर्ड के मुखिया की जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कसीदे पढ़ता 'मेरा देश है महान, मेरा देश है जवान' वीडियो खुद सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने बनाया है। निहालानी का बनाया यह वीडियो 11 नवंबर से सलमान ख़ान की फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' के इंटरवल के दौरान दिखाया जा रहा है। डायरेक्शन, शॉट्स, साउंड से लेकर कैमरा एंगल तक... इस वीडियो में दिखी हर चीज़ की आलोचना सोशल मीडिया पर हो रही है।

भारत और मोदी के नाम रिलीज़ हुए इस वीडियो में दरअसल भारत की झलक ना के बराबर है। करीब 6 मिनट के इस वीडियो में फ़ोटोशॉप तकनीक की मदद से सेंसर बोर्ड के मुखिया... दुबई, मॉस्को, मेक्सिको, कैलिफ़ोर्निया, फ्रांस की सैर करा रहे हैं। वहीं इसकी शुरुआत में स्कूली छात्र 'मोदी काका' को आवाज देते दिख रहे हैं, जिसे 'चाचा नेहरू' का जवाब माना जा रहा है।

लोग जहां ऑनलाइन, निहलानी के इन विदेशी शॉट्स की खिल्ली उड़ा रहे हैं। वहीं एनडीटीवी से ख़ास बातचीत में पहलाज कहते हैं कि ये विदेशी झलकियां दरअसल भारत का आने वाला भविष्य है। आम चुनाव के दौरान हर-हर मोदी घर-घर मोदी गाने से विवादों में आए पहलाज निहलानी अब युवाओं से मोदी और महात्मा गांधी के सपनों पर खरा उतरने की अपील कर रहे हैं।

इसके अलावा 'चाचा नेहरू' बनाम 'मोदी काका' के विवाद पर निहालानी एनडीटीवी से कहते हैं, 'एक वक्त जवाहरलाल नेहरू प्रधानमंत्री थे, जिन्हें 'चाचा नेहरू' कहा जाता था। अब बच्चे 'मोदी काका' को देखना चाहते हैं। मुझे बेहद खुशी है कि मैं एक गाने के जरिये यह कर सका।'

हालांकि कई फ़िल्मी हस्तियों नें भी सेंसर बोर्ड की इस हरकत पर नाराज़गी ज़ाहिर की है। ट्विटर पर फ़िल्म डायरेर्क्ट्स और लोगों ने सलमान ख़ान को भी ये कहते हुए निशाने पर लिया है कि फ़िल्म के बीच में वीडियो को दिखाया जाना शर्मनाक है।

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आखिर क्यों विश्व में शांति की कोशिश कर रहा है भारत? पूर्व उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने समझाया
'मोदी काका' वाले वीडियो की खिल्ली उड़ने पर पहलाज निहलानी ने कुछ यूं किया बचाव
'धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को' : बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बेटे जीशान का ये किसको संदेश
Next Article
'धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को' : बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बेटे जीशान का ये किसको संदेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com