विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 30, 2023

'एक्‍शन प्‍लान तैयार', बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी को ज़मीनी स्तर तक लेकर जाएगी

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी को ज़मीनी स्तर तक ले जाने के लिए एक्‍शन प्‍लान बना लिया है. संगठन की दृष्टि से तीन ज़ोन- उत्तर, दक्षिण और पूर्व क्षेत्र तैयार किए हैं.

Read Time: 2 mins
'एक्‍शन प्‍लान तैयार', बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी को ज़मीनी स्तर तक लेकर जाएगी
बीजेपी हर क्षेत्र के लिए अलग रणनीति और मुद्दे तय करेगी
नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी को ज़मीनी स्तर तक लेकर जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने संगठन की दृष्टि से तीन ज़ोन- उत्तर, दक्षिण और पूर्व क्षेत्र तैयार किए हैं. इन तीनों क्षेत्रों की अलग-अलग बैठक छह, सात और आठ जुलाई को होगी आयोजित. बताया जा रहा है कि इन सभी क्षेत्रों के लिए बीजेपी अलग-अलग रणनीति और मुद्दे तय करेगी. इसके बाद ज़मीनी स्‍तर तक चुनाव प्रचार किया जाएगा. 

ये हैं तीन जोन 
उत्तर क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात, दमन दीव-दादर नगर हवेली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा जैसे राज्यों को रखा गया है. वहीं, पूर्व क्षेत्र में  बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, त्रिपुरा जैसे राज्य होंगे. उधर दक्षिण क्षेत्र में  केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मुंबई, गोवा, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप होंगे.

बैठक छह, सात और आठ जुलाई को आयोजित
इन तीनों क्षेत्रों की अलग-अलग बैठक छह, सात और आठ जुलाई को आयोजित होगी. छह जुलाई को पूर्व, सात जुलाई को उत्तर और आठ जुलाई को दक्षिण क्षेत्र की बैठक. छह जुलाई की पूर्व क्षेत्र की बैठक गुवाहटी, सात जुलाई की उत्तर क्षेत्र की बैठक दिल्ली और आठ जुलाई की दक्षिण क्षेत्र की बैठक हैदराबाद में होगी. इन सभी बैठकों में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और संगठन मंत्रियों के साथ उस क्षेत्र के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे.

हर क्षेत्र के लिए अलग-अलग रणनीति और मुद्दे
बैठकों में संबंधित राज्यों के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, सांसद, विधायक और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहेंगे. इन सभी क्षेत्रों के लिए बीजेपी अलग-अलग रणनीति और मुद्दे तय करेगी. इसके पीछे सोच यह है कि राष्ट्रीय मुद्दों के साथ-साथ स्थानीय मुद्दों पर भी जोर दिया जाए. इस तरह चुनाव प्रचार बेहतर ढंग से हो सकेगा. इन बैठकों में संबंधित नेताओं को नई जिम्मेदारियां भी दी जाएंगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फादर्स डे पर बेटी को कांच की तरह काट डाला, दिल्ली में बाप की दरिंदगी से हर कोई हैरान
'एक्‍शन प्‍लान तैयार', बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी को ज़मीनी स्तर तक लेकर जाएगी
VIDEO: कहां तुम चले गए... ताबूत पर लगी तस्वीर को सहलाते रहे वे, हर आंख हो गई नम
Next Article
VIDEO: कहां तुम चले गए... ताबूत पर लगी तस्वीर को सहलाते रहे वे, हर आंख हो गई नम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;