दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल को 2021 में आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी को भगोड़ा करार दिया गया था और आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये नकद इनाम की घोषणा की गई थी.

दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल को 2021 में आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की 27-वर्षीय महिला कांस्टेबल को 2021 में कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनु जिले के एक गांव के रहने वाले सोनू भालोटिया को मेरठ छावनी इलाके से गिरफ्तार किया गया है, जो घटना के बाद से फरार चल रहा था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी को भगोड़ा करार दिया गया था और आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये नकद इनाम की घोषणा की गई थी. उन्होंने बताया कि आरोपी लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था.

पुलिस ने बताया कि भालोतिया बेंगलुरु में सेना के आपूर्ति निगम में कार्य करता है और घटना के बाद से बिना छुट्टी ड्यूटी से अनुपस्थित था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को जानकारी थी कि अदालत के निर्देश पर उसकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया है.

उन्होंने बताया कि महिला कांस्टेबल ने तीन अगस्त 2021 को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पालम गांव में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने बताया कि पीड़िता की बहन ने शिकायत दर्ज कराई थी कि महिला पुलिसकर्मी ने भालोतिया के उत्पीड़न से तंग आकर यह कदम उठाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
तुर्की और सीरिया में आए भूकंप से भारत को सबक? जानें- धरती हमें क्या संदेश दे रही है
पूर्व जज को राज्यपाल बनाने पर कांग्रेस ने अरुण जेटली की टिप्पणी के जरिए साधा निशाना



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)