विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2022

MCD चुनाव जल्द कराए जाने को लेकर SC में दाखिल याचिका को AAP ने वापस लिया

आम आदमी पार्टी ने MCD चुनाव 2022 को स्थगित करने के केंद्र के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका को वापस ले लिया है.

MCD चुनाव जल्द कराए जाने को लेकर SC में दाखिल याचिका को AAP ने वापस लिया
AAP ने MCD चुनाव 2022 को स्थगित करने के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका वापस ली
नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली है. AAP ने कहा है कि अब ये याचिका निष्प्रभावी हो गई है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी की याचिका पर नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था. दरअसल, AAP ने दिल्ली नगर निगम चुनाव स्थगित करने के केंद्र के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस याचिका में कहा गया था कि दिल्ली की तीनों MCD को मिलाकर एक कर दिया गया है. जिसकी वजह से सीटों के नए सिरे से परिसीमन के नाम पर अब चुनाव में देरी की जा रही है, लेकिन इस आधार पर चुनाव टालना सही नहीं है.

इस बार नगर निगम चुनाव में 250 सीटों पर होगा मतदान

केंद्र सरकार ने मार्च में होने वाले नगर निगम चुनाव को स्थगित कर दिया था. केंद्र द्वारा एक विधयेक के जरिए तीनों निगमों को एक करने की प्रक्रिया करते हुए 22 मई 2022 को दिल्ली की तीनों नगर निगम का एकीकरण कर दिया है. जिसके बाद नगर निगम में मौजूदा 272 वार्ड को कम करते हुए 250 वार्ड कर दिया गया है. दिल्ली नगर निगम के एकीकरण के बाद इस बार नगर निगम चुनाव में 250 सीटों पर मतदान होगा. कुछ दिन पहले दिल्ली नगर निगम चुनाव की अधिसूचना जारी की गई है.

केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को 10 गारंटी देने का किया वादा

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम चुनाव को लेकर दिल्ली वासियों को 10 गारंटी देने का वादा किया है. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के हर तबके के लोगों को लाभ देने की बात कही है. जिसमें दिल्ली को साफ और सुंदर बनाने, भ्रष्टाचार मुक्त शासन, पार्किंग समस्या का स्थायी समाधान निकालने, दिल्ली को आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने, नगर निगम की सभी सड़कें दुरुस्त करने की गारंटी दी है. इसके साथ-साथ स्कूल अस्पतालों को और भी शानदार बनाने, सभी MCD पार्क साफ और सुंदर करने, व्यापारियों की समस्या का निदान करने और रेहड़ी पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनाने की भी बात कही गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आंसू, गम, गुस्‍सा : करवा चौथ पर अधूरी वीडियो कॉल... गांदरबल में आतंक के दर्द की 4 कहानियां
MCD चुनाव जल्द कराए जाने को लेकर SC में दाखिल याचिका को AAP ने वापस लिया
छत्‍तीसगढ़: मोहंदी में नक्‍सलियों ने किया ब्‍लास्‍ट, ITBP के कई जवान घायल
Next Article
छत्‍तीसगढ़: मोहंदी में नक्‍सलियों ने किया ब्‍लास्‍ट, ITBP के कई जवान घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com