"हम इसके लिए लोगों को नहीं जलाते ...": आदित्य ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना

आदित्‍य ठाकरे ने हैदराबाद में गीतम विश्वविद्यालय में छात्रों के एक समूह को संबोधित किया. इस दौरान भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि हमारा हिंदुत्व स्पष्ट रूप से परिभाषित है. हमें इस बात से कोई मतलब नहीं है कि कुछ लोग क्‍या खाते हैं.

आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने साल 2014 में भी शिवसेना को धोखा दिया था

हैदराबाद:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ शिवसेना की सहयोगी पार्टी राज्य में 'दंगे भड़का' रही है. शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि उनका हिंदुत्व स्पष्ट रूप से परिभाषित है और वे भाजपा के हिंदुत्व में विश्वास नहीं करते हैं. आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने साल 2014 में भी शिवसेना को धोखा दिया था. हालांकि, उन्‍होंने यह भी साफ कर दिया कि भाजपा से उनका कोई व्यक्तिगत विवाद नहीं है.

आदित्य ठाकरे ने हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर भाजपा पर जमकर हमला किया. हैदराबाद में गीतम विश्वविद्यालय में छात्रों के एक समूह को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, "हमारा हिंदुत्व स्पष्ट रूप से परिभाषित है और ये जगजाहिर है. हमें इस बात से कोई मतलब नहीं है कि कुछ लोग क्‍या खाते हैं, लेकिन भाजपा के साथ ऐसा नहीं है. हम लोगों को इस लिए नहीं जलाते कि वे क्‍या खाते हैं. अगर यह भाजपा का हिंदुत्व है, तो यह मुझे, मेरे पिता, मेरे दादा और हमारे लोगों को स्वीकार्य नहीं है और ये महाराष्ट्र को भी स्‍वीकार्य नहीं होगा."  

आदित्‍य ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर केंद्र सरकार की वजह से नहीं बन रहा है. उन्होंने कहा, "अगर आपको लगता है कि राम मंदिर का निर्माण केंद्र सरकार की वजह से हो रहा है, तो आप गलत सोच रहे हैं. राम मंदिर बनने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है, केंद्र सरकार ने नहीं."

इस दौरान आदित्‍य ठाकरे ने भाजपा पर 2014 में तत्कालीन शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपने का भी आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा, "मैं एक हिंदू हूं और एक हिंदू था जब भाजपा ने 2014 में शिवसेना के साथ गठबंधन तोड़ दिया था. भाजपा ने 2014 में हमारी पीठ में छुरा घोंपा था. हम तब हिंदू थे, अब भी हम हिंदू हैं. भाजपा आज राज्य में दंगे भड़का रही है. कश्मीरी पंडितों के बारे में क्या? दुनिया की सबसे बड़ी हिंदुत्ववादी पार्टी कश्मीरी पंडितों के बारे में क्यों नहीं बोल रही है? जो कश्मीर से सुरक्षित स्थानों पर तबादले की मांग कर रहे हैं, जबकि कश्मीरी पंडित आज भी मारे जा रहे हैं?"

ठाकरे ने कहा, "अगर भाजपा मेरे दादाजी की विचारधारा के बारे में इतनी ही सावधान होती, तो उन्होंने मेरे दादाजी द्वारा बनाई गई पार्टी को खत्म करने की कोशिश नहीं की होती."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि एकनाथ शिंदे और भाजपा में से कौन उनकी पार्टी के लिए बड़ा खतरा है, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि एकनाथ शिंदे बिल्कुल भी खतरा हैं. उन्होंने कहा, "बीजेपी के साथ हमारा कोई व्यक्तिगत विवाद नहीं है."