विज्ञापन
Story ProgressBack

बस और प्लेन में फर्क है! प्लेन में खड़े-खड़े यात्रा कर रहा था बंदा, फिर जो हुआ वह गजब है

यह मुंबई एयरपोर्ट की घटना है. मंगलवार को मुंबई से वाराणसी जाने वाली फ्लाइ संख्या 6E 6543 एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के लिए तैयार थी और तभी क्रू मेंबर्स को पता चला कि विमान में जितनी सीटें हैं उससे एक एक्स्ट्रा पैसेंजर विमान में सवार है.

Read Time: 3 mins
बस और प्लेन में फर्क है! प्लेन में खड़े-खड़े यात्रा कर रहा था बंदा, फिर जो हुआ वह गजब है
इंडिगो फ्लाइट ने गलती के लिए व्यक्त किया खेद.
नई दिल्ली:

आपने ट्रेन या बस में अगर सफर किया है तो आपको पता होगा कि यदि किसी की ट्रेन की या फिर बस की टिकट कंफर्म नहीं होती है और अगर उसके पास वेटिंग टिकट होती है तो भी उसे ट्रेन या बस में चढ़ा लिया जाता है. उन्हें उम्मीद रहती है कि यदि कोई कंफर्म सीट वाला पैसेंजर ट्रेन मिस कर देता है तो वो सीट वेटिंग लिस्ट वाले यात्री को दे दी जाती है. लेकिन हाल ही में एक हवाईजहाज में भी इसी तरह का मामला सामने आया है. यह विमान कंपनी कोई और नहीं बल्कि देश में विमानों की संख्या के लिहाज से नंबर वन एयरलाइन इंडिगो है. 

फ्लाइट में कैसे एक पैसेंजर हो गया एक्स्ट्रा

दरअसल, यह मुंबई एयरपोर्ट की घटना है. मंगलवार को मुंबई से वाराणसी जाने वाली फ्लाइ संख्या 6E 6543 एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के लिए तैयार थी और तभी क्रू मेंबर्स को पता चला कि विमान में जितनी सीटें हैं उससे एक एक्स्ट्रा पैसेंजर विमान में सवार है. इसके बाद क्रू भौचक्का रह गया और उनके मन में सवाल उठने लगा कि इतनी बड़ी भूल कैसे हो गई? जब जांच हुई तो सामने आया कि एक स्टैंडबाय पैसेंजर को बोर्डिंग पास दे दिया गया था. उसे वही सीट नंबर दिया गया था जो एक कंफर्म पैसेंजर को दिया गया था. 

इसके बाद क्या हुआ 

जानकारी के मुताबिक उस वक्त तक विमान टेकऑफ करने वाला था लेकिन जब स्टैंडबाय पैसेंजर को सीट नहीं मिली तो वह पीछे खड़ा हो गया और तभी उसे क्रू के सदस्यों ने देख लिया. इसके बाद टेकऑफ के लिए निकल चुका प्लेन पार्किंग में वापस लाया गया. इस यात्री को उतार कर फ्लाइट ने उड़ान भरी.

इंडिगो ने घटना पर क्या कहा 

इंडिगो ने इस पर बयान जारी करते हुए कहा कि मुंबई से वाराणसी जा रही उड़ान संख्या 6E 6543 की यात्री बोर्डिंग प्रक्रिया के दौरान एक गलती हो गई थी. इसमें एक स्टैंडबाय यात्री को एक कंफर्म यात्री के लिए आरक्षित सीट आवंटित की दी गई. एयरलाइन ने कहा कि विमान के उड़ान भरने से पहले गलती का पता चल गया और प्रतीक्षारत यात्री को विमान से उतार दिया गया. इसके कारण विमान के प्रस्थान में थोड़ी देरी हुई. इंडिगो ने कहा कि वह अपनी परिचालन प्रक्रियाओं को मजबूत करने के लिए सभी उपाय करेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रधानमंत्री मोदी बिहार में नालंदा विश्वविद्यालय परिसर का उद्घाटन करेंगे
बस और प्लेन में फर्क है! प्लेन में खड़े-खड़े यात्रा कर रहा था बंदा, फिर जो हुआ वह गजब है
प्यासी दिल्ली के लिए बुरी खबर! हिमाचल ने पानी छोड़ने पर किए हाथ खड़े, सुप्रीम कोर्ट से कहा- नहीं है एक्स्ट्रा पानी
Next Article
प्यासी दिल्ली के लिए बुरी खबर! हिमाचल ने पानी छोड़ने पर किए हाथ खड़े, सुप्रीम कोर्ट से कहा- नहीं है एक्स्ट्रा पानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;