विज्ञापन

एक्सप्लेनरः प्लेन में बम की अफवाह पर 5 साल के बैन की तैयारी

मुंबई, वाराणसी, चेन्नई, पटना, नागपुर, जयपुर, वडोदरा, कोयम्बटूर और जबलपुर हवाईअड्डे उन हवाईअड्डों में शामिल थे, जिन्हें फर्जी धमकियां मिलीं थीं. 

एक्सप्लेनरः प्लेन में बम की अफवाह पर 5 साल के बैन की तैयारी
देश भर के 41 हवाई अड्डों को कल बम की धमकी वाले ईमेल मिले थे.

हवाई अड्डों और एयरलाइनों को बम से उड़ा देने की झूठी धमकियों की बढ़ती घटनाओं के बीच, नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने ऐसी धमकियां देने वालों पर उड़ान पर पांच साल का प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव रखा है. बीसीएएस के महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में ऐसे मामलों में वृद्धि हुई है, जिसके कारण एजेंसी शरारती लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रही है.

बम की झूठी अफवाहों के आरोप में 6 गिरफ्तार

जुल्फिकार हसन ने बताया कि झूठी बम की धमकी देने के आरोप में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि ऐसे कई और मामलों की जांच की जा रही है. हवाई अड्डों, विशेषकर महानगरों में, फर्जी धमकियों से जूझना पड़ रहा है, जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है और अधिकारियों को तलाशी तथा निकासी अभियान चलाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

41 हवाई अड्डों को कल मिली थी बम की धमकी

देश भर के 41 हवाई अड्डों पर कल बम की धमकी वाले ई-मेल प्राप्त हुए - जिनकी गहन जांच के बाद पता चला कि वो फर्जी थे. मुंबई, वाराणसी, चेन्नई, पटना, नागपुर, जयपुर, वडोदरा, कोयम्बटूर और जबलपुर हवाईअड्डे उन हवाईअड्डों में शामिल थे, जिन्हें फर्जी धमकियां मिलीं थीं. 

सभी हवाई अड्डों को मिला था एक जैसा ई-मेल

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एयरपोर्ट को मिले ईमेल में एक जैसा संदेश था. ईमेल में कहा गया था, "हैलो, एयरपोर्ट में विस्फोटक छिपाए गए हैं. बम जल्द ही फट जाएंगे. आप सभी मर जाएंगे. चेन्नई एयरपोर्ट पर दुबई जाने वाली फ्लाइट को फर्जी धमकी के बाद कई घंटों तक देरी से चलाया गया. अधिकारियों को फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने के बाद उसे उड़ान भरने की अनुमति दे दी गई थी. 

अप्रैल में कई हवाई अड्डों को मिली थी बम की धमकी

ऐसी ही बम की धमकी अप्रैल में भी कई एयरपोर्ट्स को दी गई थी. पिछले महीने दिल्ली के बड़े स्कूलों में भी बम होने की धमकी वाले ई-मेल किए गए थे. वहीं मुंबई में भी 60 अस्पतालों से ज्यादा और कई स्कूलों को भी बम होने की धमकी मिली थी. 

यह भी पढ़ें : 

दिल्ली: दुबई जा रही फ्लाइट में बम होने की धमकी, विमान की ली गई तलाशी

पुलिस का टेस्ट लेना चाहता था 13 साल का बच्चा, भेज दिया फ्लाइट में बम की धमकी वाला ईमेल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
K9 वज्र, धनुष तोप प्रणाली...तैयार हो रहा है ये हथियार, रक्षा क्षेत्र में और मजबूत होगा भारत
एक्सप्लेनरः प्लेन में बम की अफवाह पर 5 साल के बैन की तैयारी
99 लाख वेटिंग में, 10 लाख का टिकट, शो जिसके लिए भारत में पार हो गईं सारी हदें
Next Article
99 लाख वेटिंग में, 10 लाख का टिकट, शो जिसके लिए भारत में पार हो गईं सारी हदें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com