दिल्ली में अवैध तरीके से पटाखे बेच रहे दो युवक गिरफ्तार, पाबंदी लागू होते ही कार्रवाई तेज

केजरीवाल सरकार ने बढ़ते प्रदूषण (Air Pollution) को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में किसी भी तरह के पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है.

दिल्ली में अवैध तरीके से पटाखे बेच रहे दो युवक गिरफ्तार, पाबंदी लागू होते ही कार्रवाई तेज

दिल्ली पुलिस ने पटाखे बेचते दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति गंभीर होने के बाद पटाखे पर प्रतिबंध लग गया है और पुलिस भी हरकत में आ गई है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुक्रवार को अवैध तरीके से पटाखा बेचते एक युवक को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें- Delhi Pollution: पराली से फैले धुएं पर बोले केजरीवाल - 'बस आखिरी साल, मिल गया है समाधान'

दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसने ख्याला से संजय कुमार नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 414 किलो पटाखे बरामद किए गए हैं. वहीं अलीपुर से विष्णु दत्त नाम का शख्स को भी पकड़ा गया है. उसके पास से 9 किलो से ज्यादा पटाखे बरामद किए गए हैं. आरोप है कि ये दोनों अवैध तरीके से पटाखे बेच रहे थे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में प्रदूषण पर लगाम लगाने की तैयारी, सीएम केजरीवाल ने कहा अब कोई नई मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री नहीं खुलेगी

केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) और बढ़ते प्रदूषण (Air Pollution) को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में किसी भी तरह के पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है. इससे पहले दिल्ली में ग्रीन पटाखों की ब्रिकी की छूट थी लेकिन अब दिल्ली सरकार ने इस पर भी रोक लगा दी है.  दिल्ली में अब किसी भी तरह के पटाखों की ना तो खरीद-फरोख्त हो सकती है और ना ही पटाखे चलाए जा सकते हैं. गुरुग्राम में भी आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

दिल्ली के बाद गुरुग्राम में भी पटाखों पर पाबंदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com