यह ख़बर 21 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

येदियुरप्पा ने दिए भाजपा छोड़ने के संकेत, दिसम्बर में लेंगे फैसला

खास बातें

  • कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए लेकिन कहा कि वह अंतिम फैसला दिसम्बर में लेंगे। वह इस समय भ्रष्टाचार के दर्जनों मामलों से जूझ रहे हैं।
बेंगलुरु:

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए लेकिन कहा कि वह अंतिम फैसला दिसम्बर में लेंगे। वह इस समय भ्रष्टाचार के दर्जनों मामलों से जूझ रहे हैं।

भाजपा के केंद्रीय नेता उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाने या राज्य में पार्टी प्रमुख का पद देने की उनकी मांग ठुकरा चुके हैं। घोटालों के आरोपों से घिरे येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह पार्टी में 'घुटन' महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह अपना भविष्य तय करने के लिए 'उपयुक्त समय की प्रतीक्षा' कर रहे हैं और दिसम्बर के अंत तक कोई फैसला लेंगे। इतने लम्बे समय की प्रतीक्षा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह जगदीश शेट्टार सरकार को हिलाना नहीं चाहते।

ज्ञात हो कि राज्य में भाजपा की सरकार पहली बार चार वर्ष पूर्व बनी थी। शेट्टार सरकार, चार साल में भाजपा की तीसरी सरकार है। भाजपा के पहले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को खनन पट्टा आवंटन में रिश्वत लेने का आरोप लगने के बाद पिछले वर्ष जुलाई में पद छोड़ना पड़ा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पद छोड़ने के बाद से वह केवल सत्ताधारी पार्टी के एक सदस्य के रूप में काम नहीं कर रहे हैं, बल्कि विपक्षी पार्टी के सदस्य की भूमिका भी निभा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इस वर्ष जुलाई में सत्ता में आने के बाद शेट्टार सरकार ने लोगों की भलाई के जिन उपायों की घोषणा की, उसका श्रेय उन्हीं को जाता है।