विज्ञापन
This Article is From May 06, 2017

येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार एक हफ्ते के भीतर आवाज का नमूना सौंपें, अदालत का आदेश

बेंगलुरु में फर्स्ट एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को आदेश दिया है कि वो एक हफ्ते के अंदर अपनी आवाज की रिकॉर्डिंग जांच अधिकारी के सामने करवाएं. इस मामले की जांच बेंगलुरु की साईबर क्राइम पुलिस कर रही है.

येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार एक हफ्ते के भीतर आवाज का नमूना सौंपें, अदालत का आदेश
बीएस येदियुरप्‍पा के साथ अनंत कुमार (फाइल फोटो)
बेंगलुरू: बेंगलुरु में फर्स्ट एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को आदेश दिया है कि वो एक हफ्ते के अंदर अपनी आवाज की रिकॉर्डिंग जांच अधिकारी के सामने करवाएं. इस मामले की जांच बेंगलुरु की साईबर क्राइम पुलिस कर रही है. मामला इस साल फरवरी का है जब कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस की तरफ से एक सीडी जारी की गई थी. ये बीजेपी के किसी कार्यक्रम की थी जिसमें बी एस येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार एक दूसरे से कहते हैं कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चुनावों तक सफाई देते रहे कि उन्होंने पैसे कांग्रेस आलाकमान को नहीं दिए. इसमें दोनों के बीच ये बातचीत भी हो रही है कि उन्होंने भी पार्टी को रुपये दिए लेकिन 1000 करोड़ नहीं.

दरअसल येदियुरप्‍पा ने आरोप लगाया था कि तब की सत्ता में बने रहने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 1000 करोड़ रुपये पार्टी आलाकमान को दिए और साथ ही साथ एक डायरी का भी ज़िक्र किया था कि वो डायरी एजेंसियों को सिद्धारमैया के क़रीबी एमएलसी गोविंद राजू के घर से मिली है जिसमें इन सारे लेन देन का ज़िक्र है. कांग्रेस ने ऐसी किसी भी डायरी की बरामदगी से इनकार करते हुए सवाल उठाया था कि अगर ऐसी कोई डायरी है भी तो उसकी जानकारी येदियुरप्‍पा को क्या जांच एजेंसियों ने दी. मामला तूल पकड़ चुका था.

इसकी काट के तौर पर कांग्रेस की तरफ से विवादस्पद सीडी जारी की गई जिसमें येदिुयरप्‍पा और अनंत कुमार की विवादास्‍पद बातचीत है. मामला साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ और अब कोर्ट ने दोनों को निर्देश दिए हैं कि एक हफ्ते के अंदर येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार अपनी आवाज़ सायबर क्राइम पुलिस स्‍टेशन में जांच अधिकारी के सामने रिकॉर्ड करवाएं ताकि इसका मिलान सीडी में मौजूद आवाज़ से करके तय किया जा सके कि सीडी असली है या नक़ली.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार एक हफ्ते के भीतर आवाज का नमूना सौंपें, अदालत का आदेश
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com