जीएसटी विधेयक पर माकपा ने अपने पत्ते खोलने से इनकार किया

जीएसटी विधेयक पर माकपा ने अपने पत्ते खोलने से इनकार किया

वित्त अरुण जेटली और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

माकपा ने जीएसटी विधेयक पर अपनी रणनीति का खुलासा करने से इनकार कर दिया. पार्टी ने कहा कि इससे सदन के पटल पर निपटा जाएगा. यह विधेयक बुधवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा.

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा, 'राज्यसभा में बुधवार को जो विधेयक पेश किया जा रहा है, वह संविधान संशोधन विधेयक है, जो सदन में जीएसटी विधेयक पर विचार करने में सक्षम बनाएगा. जब जीएसटी विधेयक वाकई में आएगा तब हम देखेंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी संशोधन विधेयक का समर्थन करेगी तो उन्होंने कहा, यह बुधवार को आएगा, आप भी बुधवार को जान जाएंगे.

येचुरी ने यह भी कहा कि वह केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से सोमवार को मिले थे और संविधान संशोधन विधेयक से संबंधित कुछ मुद्दों को उनके समक्ष उठाया था. उन्होंने चिंताओं में दम पाया और आश्वस्त किया कि अंतिम फैसला करते वक्त उसका खयाल रखा जाएगा.

उन्होंने कहा, 'इसलिए हम विधेयक के अंतिम संस्करण की प्रतीक्षा कर रहे हैं. सदन के पटल पर हम अपनी चिंता को रखेंगे.' माकपा ने कहा है कि मौजूदा स्वरूप में जीएसटी विधेयक राज्यों को भूकंप, भीषण बाढ़ या कोई अन्य आपात स्थिति में संसाधन जुटाने से रोकता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com