विज्ञापन
This Article is From May 25, 2016

दिल्‍ली में मेगा शो की मेजबानी के लिए अमिताभ बच्‍चन क्‍यों? कांग्रेस का नरेंद्र मोदी सरकार से सवाल

दिल्‍ली में मेगा शो की मेजबानी के लिए अमिताभ बच्‍चन क्‍यों? कांग्रेस का नरेंद्र मोदी सरकार से सवाल
अमिताभ बच्‍चन की फाइल तस्वीर...
नई दिल्ली: कांग्रेस ने पनामा पेपर्स विवाद को उठाते हुए पूछा है कि नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्‍य में शनिवार को दिल्‍ली में आयोजित होने वाले मेगा शो की मेजबानी के लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन को क्‍यों चुना गया।

क्‍या इससे जांच एजेंसियों में गलत संदेश नहीं जाएगा : कांग्रेस
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हम मोदीजी से सवाल पूछना चाहते हैं, उन्‍होंने वादा किया था कि वे काले धन को वापस लाएंगे और इसमें शामिल हर शख्‍स को दंडित करेंगे। क्‍या इससे हर जांच एजेंसी में यह संदेश नहीं जाएगा कि एक व्‍यक्ति जो मनी लॉन्ड्रिंग का आरोपी है, वह मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है? हालांकि उन्‍होंने साथ में कहा कि अमिताभ बच्‍चन को हर कोई बतौर अभिनेता और एक बड़े के रूप में प्‍यार करता है।

उल्‍लेखनीय है कि केंद्र में एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर 28 मई को इंडिया गेट पर जश्न की तैयारी जोरों पर चल रही है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के ज्यादातर सहयोगियों के इंडिया गेट पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने की उम्मीद है और इसकी मेजबानी महानायक अमिताभ बच्चन करेंगे।

दूरदर्शन पर होगा कार्यक्रम का प्रसारण
सरकार 'जरा मुस्करा दो' कार्यक्रम का आयोजन कर रही है, जिसमें सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए कई कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। शो का पूरे देश में दूरदर्शन पर प्रसारण किया जाएगा। शो के दौरान विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों खासतौर पर स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया और ग्रामीण विद्युतीकरण को उजागर किया जाएगा।

विभिन्न शहरों में भी होगा कार्यक्रमों का आयोजन
मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर देश के विभिन्न शहरों में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सरकार ने शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में शो की तैयारियों की निगरानी के लिए एक समिति का गठन किया था। नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और राज्यवर्धन सिंह राठौर इस समिति के सदस्य हैं। समिति ने सरकार की योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की है, जिसपर जोर दिए जाने की जरूरत है।

पिछले साल मोदी सरकार ने अपने एक साल पूरे होने पर 'साल एक, शुरुआत अनेक' नाम से जश्न मनाया था। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने विभिन्न मंत्रालयों से कहा था कि वो अपनी उपलब्धियों का विवरण प्रदान करें।

सरकार की सफलता गिनाने के लिए 200 से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित करेगी बीजेपी
बीजेपी की पूरे देश में 26 मई से 10 जून के बीच सरकार की सफलताओं को उजागर करने के लिए 200 से अधिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है। पीएम मोदी के विभिन्न स्थानों पर इन रैलियों को संबोधित करने की संभावना है। इसकी शुरुआत वह 26 मई को सहारनपुर में रैली को संबोधित करके करेंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
दिल्‍ली में मेगा शो की मेजबानी के लिए अमिताभ बच्‍चन क्‍यों? कांग्रेस का नरेंद्र मोदी सरकार से सवाल
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com