कौन हैं अमित ठाकरे? राज ठाकरे ने किसे करवाया अपनी पार्टी में शामिल

महाराष्ट्र में ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी अब राजनीतिक मैदान में आ चुकी है. आदित्य ठाकरे के बाद उनके चचरे भाई अमित ठाकरे ने भी सक्रिय राजनीति मे प्रवेश किया है.

कौन हैं अमित ठाकरे? राज ठाकरे ने किसे करवाया अपनी पार्टी में शामिल

अमित ठाकरे ने राजनीति में रखा कदम

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी अब राजनीतिक मैदान में आ चुकी है. आदित्य ठाकरे के बाद उनके चचरे भाई अमित ठाकरे ने भी सक्रिय राजनीति मे प्रवेश किया है. कभी बाल ठाकरे के उत्तराधिकारी माने जाने वाले राज ठाकरे के 27 वर्षीय पुत्र अमित की राजनीति में तब एंट्री हुई है जब लगभग पिछले एक दशक से भी अधिक समय से उनके पिता राज ठाकरे महाराष्ट्र में अपनी राजनीतिक जमीन बनाने में लगे हैं. राज ठाकरे ने 2006 में शिवसेना से अलग होकर अपनी अलग पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का गठन किया था. 

राज ठाकरे ने अपने बेटे अमित को भी राजनीति में उतारा, पार्टी के झंडे को भगवा रंग में रंगा

अमित ठाकरे ने रामनिरंजन आनंदीलाल पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की है पिछले ही साल उन्होंने मिताली बोरुडे के साथ विवाह रचाया था. विवाह समारोह में देश विदेश से दिग्गजों ने हिस्सा लिया था. राज ठाकरे और शर्मिला ठाकरे के पुत्र अमित का अबतक राजनीति में कोई अनुभव नहीं रहा है. राज ठाकरे की ही तरह अमित ठाकरे भी खाली समय में स्केच बनाना पसंद करते हैं. 

राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने लॉन्च किया पार्टी का नया झंडा, जानिए क्या है मतलब

राजनीति में आने के साथ ही अमित ठाकरे के सामने उनके चचेरे भाई आदित्य ठाकरे की चुनौती रहेगी. हालांकि MNS ने बाल ठाकरे के जन्मदिन के दिन एक बड़ी रैली कर उनकी राजनीति में एंट्री करवाई है. अमित ठाकरे के पार्टी में शामिल होने की घोषणा  MNS के वरिष्ठ नेता बाला नंदगांवकर ने  20 हजार से अधिक लोगों की भीड़ के सामने किया. उन्होंने खड़े होकर सभी का अभिवादन स्वीकार करते हुए उन्होंने मंच से सभी को प्रणाम करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताया. अपने छोटे से  संबोधन में उन्होंने कहा, "पार्टी के पिछले 14 वर्षो के इतिहास में एक सार्वजनिक मंच से यह मेरा पहला संबोधन है. मैं वास्तव में अभिभूत हूं."


अब देखना रोचक होगा कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में अमित ठाकरे को कौन सा पद दिया जाता है. गौरतलब है कि MNS ने गुरुवार को ही अपना नया भगवा झंडा भी लॉन्च किया है.आने वाले समय में ठाकरे परिवार केे दो गुटों के बीच ही मुंबई और महाराष्ट्र की राजनीति में संधर्ष देखने को मिल सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से की मुलाकात