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होटल्स डॉट कॉम के एक सर्वेक्षण में यह बात उभरकर सामने आई है.
आम मानवीय जरूरतों को भी ग्राहक ज्यादा पसंद करते हैं.
स्मार्टफोन और इंटरनेट ने होटलों की समीक्षा करने की ज्यादा शक्ति दी है.
होटल्स डॉट कॉम के शोध का नेतृत्व करने वाले ग्राहक मनोविज्ञानी सिमॉन मूरे ने कहा, ‘‘होटल्स डॉट कॉम के ग्राहकों की 14.8 करोड़ से ज्यादा टिप्पणियों के आकलन में यह पाया गया कि ज्यादातर ग्राहक जिस बात की सबसे ज्यादा परवाह करते हैं वह आम मानवीय जरूरतें हैं.’’ उन्होंने कहा कि इसमें कोई हैरानी की बात भी नहीं है कि यात्री इन सामान्य बातों पर ज्यादा ध्यान देते हैं.
सर्वेक्षण के अनुसार साफ-सफाई और आराम से यात्रियों की राहत और सुरक्षा की जरूरत पूरी होती है और एक अच्छा स्थान उन्हें लोगों से जुड़े रहने की जरूरत को पूरा करने में मदद करता है. इसमें कहा गया है कि स्मार्टफोन और इंटरनेट ने होटलों की समीक्षा करने की ज्यादा शक्ति दी है.
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)