विज्ञापन
This Article is From Jan 29, 2022

Weather Updates: अभी कड़ाके की ठंड से नहीं मिलेगी राहत, अगले 24 घंटे में शीतलहर और बारिश से इन राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन

02 से 04 फरवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की या मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

Weather Updates: अभी कड़ाके की ठंड से नहीं मिलेगी राहत, अगले 24 घंटे में शीतलहर और बारिश से इन राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन
Weather Updates today: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी
नई दिल्ली:

Weather Updates today: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर की संभावना है. वहीं अगले 2 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में भी शीतलहर का अनुमान है. अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड में सुबह और रात के समय घना कोहरा छाया रहेगा. 

मौसम विभाग ने बताया कि 31 जनवरी और 01 फरवरी को सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा में हल्का या मध्यम वर्षा होने की संभावना है.अगले 4 दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में और अगले 48 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश में हल्की वर्षा का अनुमान है. अगले 5 दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 

मुंबई में ठंड बढ़ते ही ट्विटर पर वायरल हुए मजेदार मीम्स, लोग बोले- 'अब लगता है बर्फबारी भी होगी'

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. शिमला में भारी बर्फ गिरने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहां के एक निवासी ने बताया कि इस समय पानी जम रहा है, जिसके कारण पीने के लिए पानी के लिए दिक्कत है. आग तापकर ठंड से बच रहे हैं. 

अगले 4 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 15-25 किमी प्रति घंटे रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. 02 से 04 फरवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की या मध्यम वर्षा होने की संभावना है. वहीं 03 और 04 जनवरी को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में और 04 और 05 फरवरी को असम,मेघालय,नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगह ओलावृष्टि के साथ वर्षा का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- सरहदों पर घुटनों तक बर्फ और खराब मौसम में ड्यूटी कर रहे जवान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com