Weather Updates: दिल्ली-UP में घना कोहरा, कड़ाके की ठंड के बीच इन राज्यों में होगी बारिश

Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर की आज की सुबह ने घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड का एहसास कराया. देश में कई राज्यों में शीत लहर चलने की की आशंका है.

Weather Updates: दिल्ली-UP में घना कोहरा, कड़ाके की ठंड के बीच इन राज्यों में होगी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: मकर संक्रांति (14 जनवरी) की सुबह दिल्ली का मौसम काफी सर्द और घने कोहरे से भरा रहा. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कई इलाकों में आज सुबह कोहरे की घनी चादर (Dense Fog) छाई रही, जिससे चलते विजिबिलिटी (Visibility) भी घट गई. मौसम विभाग ने देश के कई अन्य हिस्सों में भीषण कोहरे और शीत लहर (Cold Wave) चलने की संभावना जताई है यानी मौसम में ठिठुरन बढ़ेगी. यही नहीं बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश की भी आशंका जताई गई है.  

मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पूर्वोत्तर भारत में अगले दो दिन; पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में अगले तीन दिन और उत्तर प्रदेश, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 5 दिन अलग-अलग हिस्सों में दिन/रात में कोहरे से लेकर घना कोहरा छाया रह सकता है.  

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है. वहीं, गुजरात , पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में अगले 2 दिनों के दौरान दिन में ठंड रहेगी. 

बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में 13 और 14 जनवरी के दौरान बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा विदर्भ और छत्तीसगढ़ में छिटपुट से लेकर मध्यम बारिश होने का अनुमान है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com