पानी के बवंडर ने छुआ आसमान, MP के देवरी बांध में अद्भुत नज़ारे का VIDEO वायरल

Water Storm Video: एमपी के सीधी जिले के देवरी डैम में यह हजारों फीट ऊंचा यह जलस्तंभ देखते ही बनता था. यह नजारा सैकड़ों मीटर दूरी से भी साफ देखा जा सकता था. 

भोपाल:

Water sprouts Viral Video  : मध्य प्रदेश के सीधी जिले के देवरी बांध में ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर हर किसी ने दांतों तले उंगली दबा ली. यहां सोमवार को बांध (Devri Dam Seedhi District MP) पर उठा पानी का बवंडर (Water storm) आसमान तक छूने लगा. यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई. युवक तुरंत ही इस दुर्लभ घटना का वीडियो बनाने में जुट गए और खबर मिलते ही समीप के कई गांवों के हजारों लोगों का हुजूम वहां जुट गया. 

कोई इसे दैवीय चमत्कार का नाम दे रहा है तो कोई दुर्लभ वैज्ञानिक घटना. एमपी के सीधी जिले के देवरी डैम में यह हजारों फीट ऊंचा यह जलस्तंभ देखते ही बनता था. जिस तरह तूफान में तेज हवाओं और धूल का बवंडर बनता है और उसके दायरे में आई सभी चीजों को उड़ा ले जाता है. उसी तरह ये पानी का बवंडर वहां मौजूद लोगों के दिलों की धड़कनें बढ़ाता रहा. हरे-भरे खेतों के बीच पानी के बवंडर का नजारा कुछ ऐसी तस्वीर पेश कर रहा था, मानो किसी गगनचुंबी फव्वारे से कोई बारिश करने वाले बादलों को ही पानी दे रहा हो. यह नजारा सैकड़ों मीटर दूरी से भी साफ देखा जा सकता था. 

मध्य प्रदेश में खत्म नहीं हो रही बर्बरता, चोरी के संदेह में एक और युवक से अमानवीय व्यवहार, Video वायरल

ग्रामीण इसे भगवान का चमत्कार बता रहे थे और कह रहे थे कि पानी आसमान में चढ़ रहा है. साथ ही वे उत्साही युवकों को इस जल बवंडर के पास न जाने की नसीहत भी दे रहे थे, ताकि इसकी चपेट में कोई न आ जाए. यह वीडियो 24 घंटे से भी कम वक्त में वायरल हो गया है. देवरी डैम का परिचालन मध्य प्रदेश का सिंचाई विभाग करता है और इस घटना से सिंचाई कर्मियों के बीच भी कौतूहल दिखा. 

किसान के हाथ Jackpot, जमीन की खुदाई करते हुए मिला लाखों का Diamond, दो साल में 6 बार मिल  हीरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि सिंचाई विभाग ने इस घटना को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है. मगर ऐसी घटनाओं के वक्त लोगों को पानी के बवंडर के काफी नजदीक न जाने की सलाह दी जाती है.