जल विवाद : दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, हरियाणा पर पानी रोकने का आरोप लगाया

Delhi-Haryana Water Dispute : दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि हरियाणा सरकार पानी के उसके सही हिस्से को रोक रही है. इसलिए, वो इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना कर रही है.

जल विवाद : दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, हरियाणा पर पानी रोकने का आरोप लगाया

Delhi-Haryana Water Dispute News : दिल्ली ने हरियाणा सरकार पर अवमानना कार्यवाही का आरोप लगाया

नई दिल्ली:

Delhi-Haryana Water Dispute : दिल्ली और हरियाणा के बीच पानी के बंटवारे को लेकर विवाद अदालत तक पहुंच गया है. हरियाणा पर पानी रोकने का आरोप लगाते हुए दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका में हरियाणा के अधिकारियों पर अवमानना का मुकदमा चलाने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट से याचिका पर जल्द सुनवाई की गुहार लगाई गई है. दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि हरियाणा सरकार पानी के उसके सही हिस्से को रोक रही है. इसलिए, वो इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना कर रही है.

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका विजय वर्धन, मुख्य सचिव, हरियाणा और देवेंद्र सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव, सिंचाई और जल संसाधन विभाग, हरियाणा के खिलाफ न्यायालय के 1996 के आदेश की जानबूझकर अवज्ञा के लिए अवमानना कार्यवाही शुरू करने की मांग की गई है. उस मामले में शीर्ष अदालत ने निर्देश दिया था कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की पेयजल जरूरतों को पूरा करने के लिए हरियाणा राज्य द्वारा वज़ीराबाद जलाशय में जल स्तर को उसकी क्षमता के अनुसार पूर्ण रखा जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com