विज्ञापन
This Article is From Dec 23, 2014

बीजेपी को दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाना है : शिवराज सिंह चौहान

बीजेपी को दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाना है : शिवराज सिंह चौहान
शिवराज सिंह चौहान की फाइल तस्वीर
इंदौर:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि देश में बीजेपी के 10 करोड़ सदस्य बनाकर इसे दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाना है।

सोमवार रात वैष्णव स्टेडियम में बीजेपी के विशाल सदस्यता महाअभियान की शुरुआत करते हुए शिवराज ने कहा, अभी तक दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी है। इसके नौ करोड़ सदस्य हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने वाली है, इसलिए शाह ने देश में बीजेपी के 10 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के डेढ़ करोड़ और इंदौर जिले में 10 लाख सदस्य बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर स्टेडियम में मौजूद लोगों को मोबाइल फोन के जरिये बीजेपी की सदस्यता दिलवाई।

शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक वैश्विक नेता के तौर पर उभरे हैं और उन्होंने विश्व पटल पर अद्भुत छाप छोड़ी है। उनके नेतृत्व में छह माह के अंदर ही हिन्दुस्तान का मान-सम्मान विश्व में बढ़ा है। बदलाव देखिए, एक समय अमेरिका मोदी को वीजा नहीं दे रहा था और अब उनका वहां भव्य स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी के निमंत्रण पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 26 जनवरी को देश के गणतंत्र दिवस पर भारत की यात्रा पर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि छह माह के अंदर ही देश में पॉलिसी पैरालिसिस का दौर समाप्त हो गया है। पहले फैसले ही नहीं होते थे और अब तेजी से निर्णय लिए जा रहे हैं। देश तेज गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंनें कहा कि अब मैं ही नहीं पूरा जमाना कह रहा है कि आने वाले सालों में हिन्दुस्तान को विश्व गुरु बनाया जाएगा और भारत दुनिया के नंबर एक के राष्ट्रों की पंक्ति में शामिल होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
बीजेपी को दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाना है : शिवराज सिंह चौहान
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com