पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा, सरकारी योजनाओं को जमीन तक पहुंचाने में लगाएं जोर

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा, सरकारी योजनाओं को जमीन तक पहुंचाने में लगाएं जोर

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेशमंत्री सुषमा स्वराज के साथ पीएम मोदी की फाइल फोटो

खास बातें

  • पीएम मोदी ने मंत्रिपरिषद की नियमित मासिक बैठक में दिया निर्देश
  • सभी मंत्रियों से शीतकालीन सत्र को प्राथमिकता देने को कहा है
  • संसद का शीतकालीन सत्र 16 नवंबर से शुरू हो रहा है
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों को 16 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को प्राथमिकता देने को कहा है. गुरुवार शाम मंत्रिपरिषद की नियमित मासिक बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से सरकार की योजनाओं को जमीन तक पहुंचाने के लिए भी कहा.

पीएम मोदी ने कहा, 'सरकार ने बेहद सफलतापूर्वक कई योजनाओं की शुरुआत की है. इन्हें लागू करने के लिए भी सफलतापूर्वक काम किया गया है.' उन्होंने कहा कि अब इन योजनाओं को जमीन पर ले जाने के लिए ज्यादा काम करने की जरूरत है, ताकि न सिर्फ योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो सके, बल्कि लोगों को अधिक से अधिक फायदा मिल सके.

मंत्रिपरिषद की बैठक में स्वच्छ भारत अभियान पर ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से प्रजेंटेशन भी दिया गया. स्किल इंडिया योजना पर मंत्रालय के सचिव और मंत्री राजीव प्रताप रूडी की ओर से जानकारी दी गई. वहीं कैबिनेट सचिव ने जानकारी दी कि सरकार योजना और गैर योजना बजट खर्च के विलय के प्रस्ताव पर विचार कर रही है.

गौरतलब है कि मंत्रिपरिषद की बैठक हर महीने बुलाई जाती है. इसमें अलग-अलग मंत्रालयों के कामों की रिपोर्ट दी जाती है. विभिन्न मंत्रालयों को बजट आवंटन और उसके खर्च के बारे में जानकारी ली जाती है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें