क्या जिस कार में विकास दुबे बैठा था वही पलटी थी? VIDEO सामने आने के बाद उठ रहे सवाल

एनकाउंटर के पहले के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जो पुलिस के बयान और वीडियो में दिख रही घटना में विरोधाभास दिखा रहे हैं.

खास बातें

  • एनकाउंटर के पहले के कुछ वीडियो आए सामने
  • क्या विकास दुबे वाली कार ही पलटी थी?
  • पुलिस के बयान में दिख रहा है विरोधाभास
नई दिल्ली/कानपुर:

Vikas Dubey Encounter: उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार की सुबह विकास दुबे के एनकाउंटर की जानकारी दी. पुलिस के बयान के मुताबिक, गैंगस्टर विकास दुबे को पुलिस उज्जैन से कानपुर ला रही थी, जहां उसे शुक्रवार को ही दोपहर बाद कोर्ट में पेश करना था. लेकिन सुबह-सुबह यूपी एसटीफ की गाड़ी, जिसमें विकास दुबे बैठा था, अभी कानपुर के पास पहुंची ही थी, बारिश की वजह से पलट गई. पुलिस का कहना है कि इसी दौरान विकास दुबे ने एक पुलिसकर्मी से हथियार छीनकर भागने की कोशिश की, जिसपर पुलिस ने उसका पीछा किया. पुलिस ने उसे आत्मसमर्पण करने को कहा है लेकिन न मानने पर पुलिस ने उसपर गोली चला दी. 

लेकिन घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जो पुलिस के बयान और वीडियो में दिख रही घटना में विरोधाभास दिखा रहे हैं. एक वीडियो सामने आया है, जो सुबह तकरीबन चार बजे का है. इसमें पुलिस की तीन गाड़ियां एक टोल बूथ से निकलती दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो में विकास दुबे जिस कार में बैठा है, वो गाड़ी हादसे में पलटी ही नहीं है. जो गाड़ी पलटी है वो कोई और है. कार की इस अदला-बदली पर फिलहाल पुलिस का कोई बयान नहीं आया है. 

वहीं एक और वीडियो भी आया है सामने, जो सुबह करीब साढ़े छह बजे का बताया जा रहा है. यानी कि यह वीडियो एनकाउंटर होने के महज आधे घंटे पहले का है. इस वीडियो में देखा सकता है कि यहां मीडिया की गाड़ियों को रोका जा रहा है और उन्हें आगे नहीं जाने दिया जा रहा है.

पुलिस ने बताया है कि जिस गाड़ी में विकास दुबे बैठा था, वो गाड़ी पलटी थी, इस हादसे में वो भी घायल हुआ और कुछ अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पुलिस का दावा है कि विकास दुबे ने एक घायल पुलिसकर्मी से हथियार छीनकर भागने की कोशिश की. पुलिस ने उसे घेरकर आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उसने पुलिस पर गोली चला दी, जिसके बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई में उसपर गोली चलानी पड़ी. 

बता दें कि इस घटना पर कई लोगों ने सवाल उठाए हैं. कई विपक्षी नेताओं ने भी इसपर योगी सरकार से सवाल किया है. बीएसपी सुप्रीमो ने सुप्रीम कोर्ट से निष्पक्ष जांच कराने की मांग भी की है. अभी गुरुवार की रात ही सुप्रीम कोर्ट में विकास दुबे की सुरक्षा को लेकर एक याचिका दाखिल की गई थी. इसमें इस केस में अब तक एक के बाद एक एनकाउंटर होने के बाद विकास दुबे के एनकाउंटक पर भी सवाल उठाए गए थे. इस याचिका मे इन मुठभेड़ों के बाद सीबीआई जांच की मांग की गई है.

Video: विकास दुबे का एनकाउंटर, UP पुलिस पर उठ रहे सवाल


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com