विजय रूपाणी ने इस्तीफा देने के बाद कहा, पीएम मोदी के दिशानिर्देशन में गुजरात का विकास जारी रहना चाहिए

विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया

विजय रूपाणी ने इस्तीफा देने के बाद कहा, पीएम मोदी के दिशानिर्देशन में गुजरात का विकास जारी रहना चाहिए

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पद से इस्तीफा दे दिया है.

नई दिल्ली:

गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने आज पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि, "मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. गुजरात का विकास पीएम के मार्गदर्शन में होना चाहिए." भाजपा के नेता विजय रूपाणी ने शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में अपने अप्रत्याशित इस्तीफे के कुछ क्षणों के बाद कहा कि गुजरात के विकास को एक नेतृत्व में आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि "मेरा मानना है कि गुजरात के विकास की यात्रा नए नेतृत्व, नए उत्साह और नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़नी चाहिए. इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है." उन्होंने मीडिया को दिए गए बयान में यह बात कही.

रूपाणी ने कहा कि, "मैं आभारी हूं कि मेरे जैसे पार्टी कार्यकर्ता को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का महत्वपूर्ण मौका दिया गया."


उन्होंने कहा, "मेरे पूरे कार्यकाल में मुझे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन मिला. उनके मार्गदर्शन में गुजरात की प्रगति ने नई ऊंचाइयों को छुआ है. मैं राज्य के विकास में योगदान देने के अवसर के लिए माननीय प्रधानमंत्री का आभारी हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रूपाणी के इस्तीफे के बाद उनका मंत्रिमंडल एक ऐसे मोड़ पर आ गया है जिसने सत्तारूढ़ बीजेपी को ऐसे तिराहे पर ला खड़ा किया है जहां तीन विकल्प हो सकते हैं - एक उत्तराधिकारी (और नया कैबिनेट) नियुक्त करें, राज्य में राष्ट्रपति शासन लग जाने दें या निर्धारित समय से बहुत पहले विधानसभा चुनाव कराए.