महिला ने बयां किया दर्द, मोटी कहकर पति ने तीन बार कह दिया तलाक

महिला ने बयां किया दर्द, मोटी कहकर पति ने तीन बार कह दिया तलाक

तीन तलाक को लेकर महिला ने बयां किया दर्द (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी:

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, मुस्लिम महिला फाउंडेशन व विशाल भारत संस्थान की ओर से तीन तलाक के मसले पर रविवार को वाराणसी के हुकुलगंज में महिला कचहरी लगी, जिसमे कई सनसनीखेज बातें सामने आईं. यहां तलाकशुदा महिलाओं ने अपनी पीड़ा बताई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- एक महिला ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि उसके पति ने फोन पर ही तीन बार तलाक कहकर उसे छोड़ दिया. उसके पति ने वजह यह बताई कि अब तुम मोटी हो गई हो. महिला की एक बेटी भी है और उसका कहना है कि वह अपनी बच्ची के साथ कहां जाए. एक अन्य महिला ने कहा कि महज तीन शब्दों की बुनियाद पर महिला की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में थाना नानौता के अन्तर्गत तीन तलाक का दंश झेलने वाली महिला ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इसे खत्म करने के लिए कहा था. पुलिस ने महिला के पति, देवर व दो ननदोई के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ना नानौता के अन्तर्गत मोहल्ला कानूनगोयान निवासी शगुफ्ता नामक महिला ने प्रधामनंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कहा है कि उसका निकाह पांच वर्ष पूर्व गंगोह के बुढ्ढाखेड़ा निवासी शमशाद के साथ हुआ था. शगुफ्ता ने दो बेटियों को जन्म दिया था जिससे उसके ससुराल वाले नाराज थे और अब तीन माह की गर्भवती होने पर उसके ससुराल वाले लड़की होने के डर के कारण गर्भ गिरवाना चाहते हैं.

पीड़िता शगुफ्ता ने पत्र में कहा है कि उसके पति ओर ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की और पति ने तीन बार तलाक तलाक तलाक कहकर उसे घर से निकाल दिया और उसके पेट पर लात मारकर उसका गर्भ गिराने का प्रयास किया.पत्र में कहा गया है कि जब वह इस मामले की तहरीर लेकर थाना नानौता गई तो उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई. पीड़ित ने प्रधानमंत्री से तीन तलाक को शीघ्र समाप्त करने की मांग की. बहरहाल बाद में पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. थाना नानौता पुलिस ने शगुफ्ता के पति शमशाद, देवर नौशाद और ननदोई जफर अली एवं इलियास के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है. (इनपुट्स भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com