उत्तर प्रदेश चुनावः बीजेपी के विजय अभियान की शुरुआत करेंगे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा अभी से तैयारियों में जुट गई है.

उत्तर प्रदेश चुनावः बीजेपी के विजय अभियान की शुरुआत करेंगे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) को लेकर सभी दलों की तैयारियां जोरो पर हैं. इस क्रम में राज्य में सत्ताधारी पार्टी भाजपा (BJP) कल शनिवार 11 सितम्बर को विजय अभियान शुरू करने जा रही है. भाजपा के लिए विजय अभियान की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) करेंगे. नड्डा शनिवार को वीडियो कॉंफ़्रेंस के जरिए बूथ विजय अभियान को हरी झंडी दिखाएंगे. इस चुनावी अभियान से राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) भी जुड़ेंगे.
  
बूथ विजय अभियान की शुरुआत के दौरान योगी मंत्रिमंडल के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे, सभी अपने-अपने शक्ति केंद्रों पर मौजूद रहेंगे. इस अभियान के तहत 27000 शक्ति केंद्रों को जोड़ा जाएगा, 5-6 बूथ मिलाकर एक शक्ति केंद्र बनाया जाता है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा इनमें से ही एक शक्ति केंद्र पर जाकर अभियान की शुरुआत करेंगे. 

वहीं, अन्य शक्ति केंद्रों को वर्चुअल रूप से संबोधित किया जाएगा. यह अभियान तीन चरणों में चलेगा. 11 सितंबर से 30 अक्टूबर तक अभियान चलाया जाएगा. पहले चरण में बूथ समितियों का सत्यापन होगा और पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति के लिए अभियान होगा. दूसरे चरण में मतदाताओं से संपर्क साधा जाएगा, इसके लिए संपर्क सदस्यता अभियान भी चलेगा. मतदाता सूची को ठीक करना, साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क साधा जाएगा.

तीसरे चरण में मतदान है और अंतिम दिन तक चुनाव जीतने के लिए बूथ स्तर पर तैयारी की जाएगी. यह कार्यक्रम 23 अगस्त को शुरु होना था लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के कारण इसे टाल दिया गया. 13 सितंबर को लखनऊ में मीडिया वर्कशॉप भी आयोजित होगी. इसमें केंद्रीय मीडिया टीम प्रदेश पदाधिकारियों, प्रवक्ताओं और मीडिया पैनेलिस्ट को प्रशिक्षण देगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें