उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 155 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 4057 तक

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के 155 नये मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4057 हो गयी. राज्य में इस संक्रमण से सात और लोगों की मौतों के साथ मृतकों की संख्या 95 पहुंच गयी है.

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 155 नये मामले आए सामने,  संक्रमितों की संख्या हुई 4057 तक

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के 155 नये मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4057 हो गयी. राज्य में इस संक्रमण से सात और लोगों की मौतों के साथ मृतकों की संख्या 95 पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि मेरठ से दो तथा जालौन, महोबा, मैनपुरी, गौतमबुद्ध नगर, मुरादाबाद से एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है. बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में अब तक 75 जिलों से कोरोना संक्रमण के 4057 प्रकरण सामने आये हैं, जिनमें से 1797 का इलाज चल रहा है जबकि 2165 लोग स्वस्थ हो चुके है जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.
राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 95 लोगों की मौत हुई है.

सबसे अधिक 24 लोगों की मौत आगरा में हुईं. मेरठ में 17, मुरादाबाद में दस, कानपुर नगर में छह, फिरोजाबाद, मथुरा और गौतम बुद्ध नगर में चार—चार, अलीगढ में तीन, गाजियाबाद, मैनपुरी और झांसी में दो—दो तथा जालौन, महोबा, प्रतापगढ, संत कबीर नगर, हापुड, ललितपुर, इलाहाबाद, एटा, बिजनौर, कानपुर देहात, अमरोहा, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, लखनउ, वाराणसी और श्रावस्ती में एक—एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले प्रमुख सचिव :चिकित्सा एवं स्वास्थ्य: अमित मोहन प्रसाद ने संवाददाताओं को बताया कि बृहस्पतिवार को 4878 लोगों का परीक्षण किया गया. कुल 426 पूल में 2082 नमूनों की जांच की गई. प्रमुख सचिव ने बताया कि प्रदेश में आशा कार्यकर्ताओं द्वारा दो लाख 62 हजार 638 प्रवासी कामगारों का सर्वेक्षण किया गया और 305 लोगों में कोरोना से जुडा कोई ना कोई लक्षण पाया गया, जिन्हें सर्दी, खांसी या सांस लेने में दिक्कत थी. उनके नमूने लेकर परीक्षण कराया जा रहा है.